लखनऊ (जेएनएन)। राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी अब उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के प्रचार की जंग में कूद पड़े हैं। भले ही उनकी पार्टी यहां मैदान में नहीं है, लेकिन वह समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस के गठबंधन के लिए प्रचार करने आए हैं। लालू प्रसाद यादव आज तथा कल रायबरेली और अमेठी में सभा करेंगे। वह गठबंधन कांग्रेस व समाजवादी पार्टी का प्रचार करेंगे।

लालू प्रसाद यादव आज पटना से लखनऊ पहुंचे। लखनऊ में लालू प्रसाद यादव के निशाने पर भारतीय जनता पार्टी ही रही। उन्होंने कहा कि हमने बिहार में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में आने से रोका है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: गुजरात के गधों का प्रचार न करें सदी के महानायक

अब हम उत्तर प्रदेश में हैं तो यहां कैसे उनको सत्ता मिलने देंगे। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि भाजपा तो बेहद घटिया राजनीति पर उतर आई है। सत्ता पाने के लिए भाजपा कुछ भी करने को तैयार है। भाई को भाई से लड़ा रही है और धर्म को राजनीति में ला रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा के दौर में पहले तो दीनदयाल का मर्डर हुआ और अब अटल बिहारी मरणासन्न पर हैं। इसके बाद भी हम हम देश के टुकड़े टुकड़े नही होने देंगे।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: मायावती ने बताया नरेंद्र दामोदर मोदी यानी 'निगेटिव दलित मैन'

लालू प्रसाद यादव ने लखनऊ से अमेठी तथा रायबरेली प्रचार में जाने से पहले लखनऊ में कहा कि राजनाथ सिंह सिर्फ नाम के गृह मंत्री है। सारा काम तो प्रधानमंत्री मोदी तथा उनके गुर्गे कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस तथा समाजवादी पार्टी का गठबंधन नहीं, मोदी के खिलाफ ये महागठबंधन हुआ है। हमने बिहार से बीजेपी को उखाड़ फेंक दिया। यूपी में गठबंधन को भारी सीटें मिलेंगी। इस बार यह उत्तर प्रदेश का नहीं, देश का चुनाव है। यहां पर अखिलेश यादव के हाथ में एक बार फिर सत्ता आ रही है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: मोदी बोले बसपा का मतलब बहनजी संपत्ति पार्टी

आरजेडी अध्यक्ष ने माना कि यूपी का चुनाव देश का चुनाव है। चुनाव परिणाम के बादप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी और मोदी को बीच में ही गद्दी छोडऩी पड़ सकती है। लालू यादव ने कहा कि जिस तरह नरेंद्र मोदी और अमित शाह फुहड़ और गंदी बात बोल रहें है। दुर्भाग्य है इस देश का कि इस प्रकार का प्रधानमंत्री देश को मिला है।

यह भी पढ़ें- UP election 2017: भाजपा नेताओं ने माना, अपने गढ़ों से साफ हो गई सपा

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस