गोरखपुर (जेएनएन)। कांग्रेस की चुनावी सभा के लिए बनाया गया पंडाल आज हेलीकाप्टर की हवा से उखड़ गया। गोरखपुर के सिकरीगंज क्षेत्र के बढय़ापार में कांग्रेस प्रत्याशी की जनसभा में पार्टी के प्रदेश प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव गुलाम नबी आजाद हेलीकॉप्टर से आए। उनके हेलीकाप्टर की हवा से पंडाल उखड़ने लगा और देखते ही देखते ध्वस्त हो गया। सभा में शामिल होने आईं तीन महिलाओं सहित पांच लोग घायल हो गए हैं। एक की हालत गंभीर है। हादसे की वजह से आधे घंटे की अफरा-तफरी के बाद कांगे्रस नेता ने जनसभा को संबोधित किया।

खजनी विधानसभा क्षेत्र से कांगे्रस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे कमल किशोर कमांडो के पक्ष में बढय़ापार स्थित ग्रामोदय इंटर कॉलेज के मैदान में जनसभा आयोजित की गई थी। साढ़े तीन बजे के आसपास गुलाम नबी आजाद का हेलीकॉप्टर सभास्थल पर पहुंचा। लैंड करते समय हेलीकॉप्टर सभास्थल पर लगाए पंडाल के बिल्कुल करीब से गुजरा। तेज हवा के झोंके में पंडाल उखड़कर हवा में उड़ गया।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: राहुल गांधी का चुनावी संबोधन नरेंद्र मोदी के नाम

तेज हवा के गुबार के बीच कुर्सियां भी उड़कर दूर जा गिरीं। पंडाल खड़ा करने के लिए लगाई गई पाईप गिरने से बांसगांव थाना क्षेत्र के भमौरा निवासी हैदर के पुत्र सलीम की हालत गंभीर है। इसके अलावा अमरजीत, दिनेश, कौशल्या देवी, संगीता देवी और कमलावती को भी चोटें आई हैं। हादसे के बाद कांग्रेस कार्यकर्ता सभी घायलों को आनन-फानन स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए। प्राथमिक उपचार के बाद डाक्टरों ने सलीम को गोरखपुर रेफर कर दिया। 

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस