लखनऊ (जेएनएन)। पूर्वांचल में अंतिम दौर के चुनाव प्रचार में दिग्गजों की सभाओं से सियासी पारा चढ़ा है। इसका सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहेगा। मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव बलिया में कई सभाओं को संबोधित करेंगे। वहीं, बसपा प्रमुख मायावती दो सभाओं में शामिल होंगी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी तीन सभाएं करेंगे तो भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एक सभा के साथ रोड शो भी करेंगे। 
समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 11: 35 बजे जनता इंटर कॉलेज नगरा, बेलथरा रोड, दोपहर 12: 30 बजे चेतनकिशोर का मैदान सिकंदरपुर में और दोपहर 1:15 बजे पिंडहरा व परती जमीन बांसडीह में सभाएं करेंगे। दोपहर 2 बजे बाबा लक्ष्मणदास कॉलेज मैदान बैरिया में, 2:45 बजे मुरली मनोहर टीडी कॉलेज का मैदान बलिया, 3:30 बजे चितवड़ा सिनेमा हाल के मैदान में चुनावी सभाएं करेंगे।
बसपा प्रमुख व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती गुरुवार को चंदौली के महेंद्र टेक्नीकल इंटर कॉलेज मैदान में पहली सभा और भदोही के तहसील ज्ञानपुर के ग्राम लखनो में सभा संबोधित करेगी। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी दोपहर 12.30 बजे महाराजगंज के जीएसपीएस इंटर कॉलेज मैदान तथा हरपुर में आरके कांवेंट स्कूल के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा वाराणसी जिले में नेशनल इंटर कॉलेज मैदान पिंडरा में आयोजित सभा में शामिल होंगे। प्रदेश प्रवक्ता द्विजेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि प्रभारी गुलाम नबी आजाद गोरखपुर में सभाओं को संबोधित करेंगे। 
प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर व प्रमोद तिवारी पूर्वाह्न 11.10 बजे स्वामी गोविंद आश्रम कॉलेज पैड़ापुर मझवां जिला मीरजापुर व अपराह्न 1.05 बजे श्यामेश्वर महाविद्यालय सिकरीगंज खजनी जिला गोरखपुर, 2.15 बजे उदित नारायण डिग्री कॉलेज पडरौना कुशीनगर व सायं 6.15 बजे सरैया बनारस में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। वहीं, विधानमंडल दलनेता प्रदीप माथुर, पूर्व मंत्री अखिलेश दास वाराणसी में विभिन्न प्रोग्रामों में शामिल होंगे। भाजपा मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी देवरिया की सलेमपुर व भदोही की ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र की सभाओं को संबोधित करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य बलिया में बांसडीह और फेफना, गोरखपुर में कैम्पियरगंज व चिल्लूपार, जौनपुर जिले में शाहगंज, वाराणसी में पिंड्ररा, रोहनिया क्षेत्र की जन सभाओं को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र देवरिया की पथरदेवा की सभा व रामपुर कारखाना में रोड शो करेंगे। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रोहनिया में व साध्वी निरंजन ज्योति गाजीपुर जिले में जमनिया, वाराणसी में शिवपुर क्षेत्र की सभा को संबोधित करेंगी। दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी कुशीनगर की हाटा, गोरखपुर की चौरीचौरा, बलिया की बैरिया, वाराणसी की दक्षिण व कैंट क्षेत्र की सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुरुवार को गोरखपुर में रोड-शो करेंगे। शाह के साथ गोरखपुर सांसद योगी आदित्य नाथ भी रहेंगे। इसके अलावा सुबह आजमगढ़ जिले की दीदारगंज विधानसभा क्षेत्र की सभा को संबोधित करेंगे। 

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस