Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017 : सीएम अखिलेश यादव ने किया शिक्षा में नकल का समर्थन

अखिलेश यादव ने कहा कि परीक्षा में पास होने के लिए नकल कौन नही करता है, सभी थोड़ा-बहुत नकल करते हैं। इसमें कुछ बुरा भी नहीं है। बचपन में भी थोड़ी बहुत तो नकल तो हर कोई कर लेता है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Feb 2017 12:34 PM (IST)Updated: Sat, 25 Feb 2017 01:31 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017 : सीएम अखिलेश यादव ने किया शिक्षा में नकल का समर्थन
यूपी चुनाव 2017 : सीएम अखिलेश यादव ने किया शिक्षा में नकल का समर्थन

सिद्धार्थनगर (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान से पहले जुमलेबाजी का दौर चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल गोंडा में कहा था कि उत्तर प्रदेश में नकल करने का ठेका चलता है। पीएम ने इसको बड़ा धंधा भी बताया था। 

loksabha election banner
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ में इसके ऊपर पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि परीक्षा में पास होने के लिए नकल कौन नही करता है, सभी थोड़ा-बहुत नकल करते हैं। इसमें कुछ बुरा भी नहीं है। हर किसी ने कभी थोड़ी बहुत नकल की होगी। यहां कोई है ऐसा, जिसने बचपन में कभी नकल नहीं की पढ़ाई में? पीएम मोदी यहां नकल का मुद्दा उठा रहे हैं। भाजपा ने भी तो हमारे वादों की नकल की है।
बचपन में भी थोड़ी बहुत तो नकल तो हर कोई कर लेता है। कोई हो जिसने बचपन में नकल न की हो तो हमें बताये। इसमें कुछ भी बुरा नहीं है। अखिलेश यादव ने कहा कि हम तो पढाई की नकल करते हैं लेकिन प्रधानमंत्री ने तो कपड़े पहनने का नकल कर ली है।
सिद्धार्थनगर के चिल्हिया बाजार में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पीएम मोदी को लेकर कहा कि हम तो पढाई की नकल करते हैं, लेकिन आप ने तो कपड़े पहनने की नकल कर ली हैं। हमने तो जनपद के टापरों को लैपटाप भी दिया। क्या टापर भी नकल करते हैं। उन्होंने कहा कि रामधीन, अब्दुल्ला, अजय कुमार, राष्ट निधि, अंकित मिश्र, इशिका मिश्र छह टापर हैं। प्रधानमंत्री बताएं कि क्या यह नकल करके पास हुए हैं। इन छह लोगों को लैपटाप दिया। उन्होंने सवाल किया कि भाजपा  के लोग बताएं कि इस जनपद में उन्होंने क्या किया। हमने सभी को समाजवादी पेंशन दिया। आने वाले समय में सभी गरीब को हजार रुपया पेंशन मिलेगी। हमने तो स्कूल में बैग, दूध, वर्तन, ड्रेस दिया आने वाले समय में दूध-पाउडर, घी सभी बच्चों को दिया जाएगा।  
अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा। हम तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर बात पर बहस करने के लिए आमंत्रण दे रहे हैं। हम समाजवादी लोगों से जहाँ चाहो वहां बहस कर लो। अखिलेश ने कहा कि नरेंद्र मोदी से अधिक झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री अभी तक देश को नहीं मिला है। पूरे देश को पीएम ने बर्बाद करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि देश में नोटबंदी से किसको लाभ हुआ है बताओ हमें। 
शोहरतगढ़ में उन्होंने कहा कि डायल 100 में हम आने वाले समय में 1000 गाडिय़ाँ और बढ़ा देंगे। पीएम कहते हैं कि थाना समाजवादी लोग चला रहे हैं। बीजेपी के जितनी जुमलेबाज पार्टी भी मैंने कहीं नही देखी। इतना बड़ा झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री हमने नही देखा। बीजेपी के लोग सिर्फ गुमराह करना चाहते हैं। पीएम मोदी कहते हैं कि हमे रेल की पटरियां आइएसआइ से बचानी है।
उन्होंने जनता से कहाकि सबका आकलन करो कि कौन अच्छा कार्य कर रहा है। पीएम ने नोटबंदी करके सबको परेशान करने का कार्य किया। सिद्धार्थनगर तो यूपी का आखरी जनपद है। नोट बंदी ने महीनों लोगों को परेशान किया है। पीएम बताएं कि नोटबंदी का फायदा क्या हुआ। पूरे देश को पीएम ने परेशान किया हैं। रमजान और दीपावली में कम विजली के आरोप पर वनारस में 24 घंटे विजली देने का कार्य किया। गंगा मईया की कसम खाकर बोलो, हमने जात पात पर दिया की नही। वे कहते हैं कि हमे रेल की पटरी को आइएसआइ से बचाना होगा। हे भगवान। भाजपा वाले जब भी मुंख खोलते हैं जहर उगलते हैं।इतना झूट बोलने वाला पीएम हमने नही देखा। ऐसा जुमले बाज भी नही देखा। जनता को केवल गुमराह करने का कार्य किया जा रहा है।उन्होंने सवाल किया कि दिल्ली के बजट में कर्ज माफी का कितना धन दिया। हमने तो सिचाई मुफ्त कर दी। हमने एलडीबी में 50 हजार तक का कर्ज माफ किया। लैपटाप, कन्या धन दिया। 
उन्होंने मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पन्ने पढ़ कर बोलने वाली भी आई होंगी। बीएसपी वाले विकास नही करेंगे। पत्थर वाली सरकार नही आने आली हैं। बुआ की हाथी खड़ी-की खड़ी हैं। बुआ का बीजेपी से समझौता हुआ हैं। इसलिए उनसे सावधान रहने की जरूरत हैं। हमने यहां विश्वविद्यालय दिया, पुल दिया। पीएम कहते हैं थाना सपा वाले चलते हैं। अब तो 100 नंबर पर कोई फोन करता है तो 10 से 20 मिनट में पुलिस पहुचती हैं। आने वाले समय में पुलिस को सक्रिय करने के लिए और मदद करूँगा। उन्होंने कहा कि हमने परीक्षा खत्म कर दी है। अब 10वीं 12वीं का प्रमाण पत्र लेकर छात्र आएं। दौड़ कर दिखाएं और नौकरी पक्की। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.