Move to Jagran APP

UP election: राहुल -अखिलेश के रोड-शो पर काशी के लोग बरसाते रहे फूल

सपा-कांग्रेस का साझा रोड शो दोपहर बाद शुरू हो गया। एक वाहन पर ही राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने सडक मार्ग से गुजरते हुए लोगों का अभिवादन किया

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 04 Mar 2017 06:09 PM (IST)Updated: Sun, 05 Mar 2017 10:33 AM (IST)
UP election: राहुल -अखिलेश के रोड-शो पर काशी के लोग बरसाते रहे फूल
UP election: राहुल -अखिलेश के रोड-शो पर काशी के लोग बरसाते रहे फूल

वाराणसी (जेएनएन)। परदे पर सिनेमा क्या रंग बदलेगा, ज्यों बदला दोपहर बाद बनारस का चुनावी रंग। इसे फिल्मों की भाषा में ही समझें तो मध्यांतर के ठीक पहले तक प्रधानमंत्री के रोड शो ने पूरे बनारस को भाजपामय कर रखा था। उसके ठीक बाद शुरू हुए मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो ने नगर को सपा-कांग्रेस मय कर दिया।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017-LIVE : वाराणसी में अखिलेश-राहुल के रोड शो पर फेंके गए पत्‍थर-चप्‍पलें

आज बनारस बड़े आयोजनों का गवाह बना। सपा-कांग्रेस गठबंधन का रोड शो उनमें से एक था। रोड शो की शुरुआत करने के पूर्व कुछ आगे-पीछे बनारस पहुंचे राहुल गांधी-अखिलेश यादव ने कचहरी अंबेडकर पार्क में डा. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद दोनों ही दलों के कार्यकर्ताओं से ठसाठस चौड़ी सड़क पर निकला खुले वाहन में गठबंधन का चुनाव जुलूस। वरुणा पुल, नदेसर चौकाघाट, दोषीपुरा, अलईपुरा, गोलगड्डा, पीली कोठी, विश्वेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक होते रोड शो का काफिला देर शाम गिरजाघर तक पहुंचा। इस दौरान लगभग आठ किलोमीटर लंबे रोड शो पर छतों से फूल बरसाए जा रहे थे। हाथों में सपा-कांग्रेस का झंडा लिये, सिर पर अपने दल की टोपी लगाए कार्यकर्ता जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगा रहे थे। वाहनों के काफिले के साथ मोटर साइकिल सवार कार्यकर्ता आगे-आगे चल रहे थे। दोषीपुरा में मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी सांसद डिंपल यादव भी रोड शो में शामिल हो गईं। वाहन पर उनके सवार होते ही लोगों ने फिर गगनभेदी नारे लगाने शुरू कर दिए।

यह भी पढ़ें- नरेंद्र मोदी को आतंकवादी कहने के मामले में बहस पूरी, फैसला सुरक्षित 

इसी बीच अचानक सूचना मिली कि राहुल गांधी-अखिलेश यादव बाबा विश्वनाथ दरबार में दर्शन पूजन करेंगे। इसे लेकर मंदिर में तैयारियां की जाने लगीं। यहां कुछ ही देर पहले प्रधानमंत्री ने भी दर्शन पूजन किया था। शाम करीब साढ़े सात बजे रोड शो के गिरजाघर पहुंचते-पहुंचते अंधेरा हो चुका था। अधिकारी भी समय की दुहाई देते हुए रोड शो जल्द खत्म कर लेने का अनुरोध कर रहे थे क्योंकि यह अपने निर्धारित वक्त पांच बजे से काफी विलंबित हो चुका था।

तस्वीरों में देखें-अखिलेश यादव और राहुल गांधी का साझा रोड-शो

रोड-शो में आती रहीं बाधाएं

रोड-शो में वाराणसी के नदेसर क्षेत्र में मौजूद पेड़ की डालियां राहुल गांधी-अखिलेश यादव  को छू कर निकली जबकि तारों का संजाल भी कहीं कहीं नजर आया। काफिला जब ज्ञानवापी इलाके से गुजरा रहा तो बिजली गुल हो गई और चौकाघाट के पास भाजपा सपा कार्यकर्ताओं में टकराव हो गया। बताया गया है कि जैसे ही रोड-शो इस इलाके से गुजरा चौका घाट इलाके से गुजरा कुछ घरों से जूते-चप्पल फेंके गए। आनन-फानन पुलिस से इन घरों को घेर लिया और कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया।

यह भी पढ़ें- गायत्री प्रजापति का पासपोर्ट रद, गिरफ्तारी वारंट और लुकआउट सर्कुलर जारी

सूत्रों के मुताबिक इस दौरान दोनों पक्षों में टकराव की नौबत आ गई। हालात समय रहते न संभाले जाते तो घटनाक्रम बलबे में तब्दील हो सकता था। जिन घरों से जूते चप्पल गिरे उन घरों में भाजपा के झंडे लगे देखे गए। अब सपा-कांग्रेस गठबंधन के रोड शो में जब चप्पल-जूते गिरे तब दोनों नेताओं का वाहन वहां से पचीस कदम पीछे था। सपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पत्‍थर भी गिरे। भारी भीड़ दौड़ी दोनों मकानों की ओर मगर पुलिस ने दोनों मकानों को घेरकर अपने कब्‍जे में ले लिया। बहरहाल, रोड शो आगे के लिए बढ़ता जा रहा। राहुल गांधी-अखिलेश यादव के करीब आठ किलोमीटर के रोड शो के रास्ते में हुजूम उमड़ पड़ा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.