जेएनएन, बरेली : आंवला लोकसभा में पडऩे वाला देवचरा दो दिन तक सियासत के संग्राम का गवाह बनेगा। दरअसल, शुक्रवार यानी आज देवचरा में होने जा रही गठबंधन की जनसभा के जरिए मायावती और अखिलेश अपनी ताकत का अहसास कराएंगे। वहीं, अगले दिन 20 अप्रैल को इस जगह से कुछ दूरी पर प्रधानमंत्री जनसभा के बहाने विरोधियों को जवाब देंगे। देखना दिलचस्प होगा, किसके तरकश से कौन से तीर निकलते हैैं।

मायावती और अखिलेश इसके पहले बदायूं में एक साथ मंच पर नजर आए थे। वही, प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी की मंडल में यह पहली जनसभा होगी। ऐसे में सियासी पंडितों के साथ पूरे देश की इस बात पर नजर होगी कि एक दूसरे पर यह विरोधी नेता किस शैली और मुद्दों के साथ हमलावर होते हैं। इसके पहले अखिलेश यादव ने बरेली के इस्लामियां इंटर कॉलेज में जनसभा करके गठबंधन के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की थी। जबकि बरेली लोकसभा सीट से सटी आंवला लोकसभा सीट से गठबंधन की प्रत्याशी रुचिवीरा के पक्ष में माहौल बनाने के लिए मायावती और अखिलेश दोनों ही आज गरजेंगे। माया और अखिलेश यादव दोपहर तीन बजे देवचरा की जनसभा में पहुंचेगे। एक घंटे 15 मिनट तक दोनों ही नेता मंच पर रहेंगे। जबकि 4 बजकर 15 मिनट पर वह बरेली हवाई अड्डे के लिए जनसभा स्थल से हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे।

लगाया गया भव्य टैैंट

जनसभा के लिए काफी बड़ा टेंट लगाया गया है। जबकि मंच पर बीस लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बड़ी तादाद में लोगों के पहुंचने की संभावना को देखते हुए पार्किंग की व्यवस्था की गई है। जिससे जाम की स्थिति न बने।  

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Abhishek Pandey