लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में काफी लोग बेहद सक्रिय है, इनमें वेबसाइट के साथ फेसबुक तथा ट्वीटर अकाउंट हैकर्स भी अपना रंग दिखा रहे हैं। लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का फर्जी ट्वीटर अकाउंट बनाकर मतदाताओं की नजर में उनकी छवि धूमिल करने का पूरा प्रयास किया। इस मामले में कल लखनऊ के गौतमपल्ली थाना में अज्ञात हैकर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में चौथे चरण के मतदान से ठीक दो दिन पहले मायावती का फर्जी ट्वीटर अकाउंट बनाया गया और भारतीय जनता पार्टी को जिताने की अपील कर दी गई। पार्टी के पदाधिकारियों ने ट्वीट पर यह संदेश देखा तो हड़कंप मच गया, उन्होंने तुरंत मायावती को घटना की जानकारी दी। कल देर रात इस मामले में गौतमपल्ली थाने में अज्ञात हैकर्स के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई है।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: अमेठी में मंच पर रोने के बाद नीचे उतरे प्रजापति, अखिलेश यादव ने कहा इनको भी जिता देना

बसपा प्रदेश कार्यालय प्रभारी रामअवतार मित्तल की तहरीर पर मामला दर्ज कराया गया है। उनकी तहरीर पर एफआइआर हुई है। इंस्पेक्टर गौतमपल्ली आशुतोष त्रिपाठी के मुताबिक मामले की जांच हजरतगंज की साइबर क्राइम सेल कर रही है। थाना में दी गई तहरीर में कहा गया है कि किसी हैकर्स ने फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर ट्वीट किया कि 'यूपी के मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि सपा को वोट न देकर भाजपा को वोट दें, मेरी पार्टी तो चुनाव में हार ही रही है'।

यह भी पढें- यूपी चुनाव 2017: सीतापुर और बस्ती में भाजपा सांसदों का कड़ा विरोध

तहरीर में कहा गया है कि किसी अराजकतत्व द्वारा इस तरह का दुष्प्रचार करके मायावती की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया गया। रामअवतार मित्तल की ओर से आरोपी का पता लगाकर उसे जल्द गिरफ्तार करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि आरोपी ने ऐसा कृत्य किया है जो किसी भी तरह क्षमा करने के योग्य नहीं है। साइबर क्राइम सेल के नोडल प्रभारी व सीओ हजरतगंज अवनीश कुमार मिश्रा के मुताबिक हैकर्स का पता लगाने के लिए टीम लगाई गई है, अभी उसका पता नहीं चल सका है। बहुत जल्द पता लगाकर आरोपी को गिरफ्तार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-यूपी चुनाव में जुमलेबाजी : बहनजी संपत्ति पार्टी का जवाब निगेटिव दलित मैन

मायावती फेसबुक और ट्वीटर अकाउंट पर नहीं

बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता के मुताबिक पार्टी सुप्रीमो मायावती का फेसबुक और ट्वीटर अकाउंट नहीं है।

क्या था संदेश

'यूपी के मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि सपा को वोट न देकर भाजपा को वोट दें, मेरी पार्टी तो चुनाव में हार ही रही है'।

Posted By: Dharmendra Pandey