Move to Jagran APP

मुलायम की बहू अपर्णा यादव हारीं, भाजपा की स्वाती सिंह को जीत

यूपी में मतगणना के नतीजों में अमेठी से गायत्री प्रजापति हारे। लखनऊ कैंट सीट से मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव हारीं। आजम खान और शिवपाल जीते।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 11 Mar 2017 10:44 AM (IST)Updated: Sat, 11 Mar 2017 10:49 PM (IST)
मुलायम की बहू अपर्णा यादव हारीं, भाजपा की स्वाती सिंह को जीत
मुलायम की बहू अपर्णा यादव हारीं, भाजपा की स्वाती सिंह को जीत
लखनऊ (जेएनएन) उत्तर प्रदेश की सत्रहवीं विधानसभा के गठन के लिए 403 सीटों के लिए मतगणना के ताजा रुझान में रामपुर से सपा के आजम खां और जसवंतनगर से शिवपाल जीत गए हैं। अमेठी से गायत्री प्रजापति और लखनऊ कैंट सीट से मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव हार चुकी हैं। भाजपा की रीता बहुगुणा लखनऊ कैंट और स्वाती सिंह ने लखनऊ सरोजनीनगर से जीत दर्ज की हैं।
कुंडा से राजा भैया नौतनवां में अमनमणि जीते
कुंडा से निर्दल प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया और नौतनवां में अमनमणि अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से भारी बहुमत से जीत गए हैं। प्रतापगढ़  के कुंडा से निर्दलीय प्रत्याशी रघुराज प्रताप सिंह राजा भइया जीत गए है। राजा भइया को कुल 136223 वोट मिले। दूसरे नम्बर पर बीजेपी के जानकी शरण पांडे रहे। उन्हें 32870 वोट मिले। इस तरह राजा भइया ने करीब एक लाख 3 हजार वोट से जीत हासिल की। वह लगातार छठवीं बार विधायक बने है। इस सीट पर बसपा के परवेज अहमद 17173, जियालाल 2105, भगवानदीन 5514 और रामकृपाल को 2615 वोट मिले।
4853 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 
इस मतगणना में प्रदेश की सभी सीटों पर उतरे कुल 4853 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला हो रहा है। इनमें 4370 पुरुष और 482 महिला प्रत्याशी हैं। चुनाव मैदान में उतरे थर्ड जेंडर के एकमात्र प्रत्याशी लखीमपुर सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं।  यूपी में 78 केंद्रों पर मतगणना हो रही है। यहां 72 जिलों में मतगणना एक-एक केंद्र है जबकि आजमगढ़, कुशीनगर और अमेठी में दो केंद्रों पर मतगणना शुरू है। मतगणना की निगरानी के लिए निर्वाचन आयोग ने सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में तैनात प्रेक्षक मौके पर पहुंच गए हैं। मतगणना की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी का इंतजाम है। हर मतगणना टेबल पर माइक्रो ऑब्जर्वर तैनात है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.