Move to Jagran APP

UP Election 2017: फैजाबाद में बसपा प्रत्याशी बज्मी पर फिर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

युवती का आरोप है कि बज्मी व उनके समर्थक परसों देर रात उसके घर पहुंचे। बसपा नेता व उनके समर्थकों ने जमकर पीटा। दुष्कर्म किया गया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Mar 2017 08:16 AM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2017 08:22 AM (IST)
UP Election 2017: फैजाबाद में बसपा प्रत्याशी बज्मी पर फिर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
UP Election 2017: फैजाबाद में बसपा प्रत्याशी बज्मी पर फिर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप
फैजाबाद(जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधापनसभा चुनाव में अयोध्या से बसपा प्रत्याशी बज्मी सिद्दीकी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बज्मी पर फिर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया गया है। 
यह मामला उसी युवती की ओर से दर्ज कराया गया है, जिसने चार माह पूर्व बज्मी व उनके चार साथियों पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया था। इस बार उसी युवती ने बज्मी सिद्दीकी सहित उनके आठ समर्थकों पर सामूहिक दुष्कर्म का मुकदमा पंजीकृत कराया है। युवती ने बज्मी सिद्दीकी व उनके समर्थकों को घर में घुसकर मारपीट, दुष्कर्म व लूटपाट का आरोपी बनाया है। युवती की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। युवती को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है। 
आरोपी बसपा नेता बज्मी सिद्दीकी का कहना है कि उन्हें सत्ता पक्ष के इशारे पर उन्हें फंसाया जा रहा है। वह परसों देर रात लखनऊ से लौट कर सीधे अपने घर गए थे। उनका गनर भी उनके साथ ही था। पूर्व में भी एक सत्ताधारी नेता के इशारे पर मुकदमा दर्ज कराया गया था। कार्रवाई की आड़ में चुनावी रंजिश निकाली जा रही है। उच्चाधिकारियों के सामने सारी बात रखी जा चुकी है। प्रकरण की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। 
घटना कोतवाली नगर क्षेत्र की है। युवती का आरोप है कि बज्मी व उनके समर्थक परसों देर रात उसके घर पहुंचे। उनके साथ घर में रहने वाले दंपती को बसपा नेता व उनके समर्थकों ने जमकर पीटा। उनके गले से सोने की चेन छीन ली। वह पहुंची तो उसे भी लोगों ने पीटा और दुष्कर्म किया गया। बज्मी सिद्दीकी सहित चार लोगों पर गत 22 अक्टूबर को इसी युवती ने दुष्कर्म का मुकदमा पंजीकृत कराया था। इसकी विवेचना अभी चल रही है। युवती का आरोप है कि विपक्षी बार-बार मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे थे। इसी वजह से गुरुवार को दोबारा मारपीट व दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। मारपीट में उसे चोटें भी आई हैं। एसपी सिटी उदयशंकर, सीओ सिटी विक्रांतवीर सहित कई पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर युवती का बयान लिया। महिला पुलिस के संरक्षण में मेडिकल परीक्षण कराया गया। दर्ज कराए गए मुकदमें में बज्मी के अतिरिक्त चांद, रहमान, रईस उर्फ बोतल, गफ्फार, परवेज, तमरेज, बंटी के नाम शामिल हैं। सीओ सिटी का कहना है कि युवती ने मुकदमें की विवेचना गैर थाने की पुलिस से कराने की इच्छा जाहिर की थी। एसएसपी के निर्देश पर विवेचना थाना प्रभारी कैंट अमर ङ्क्षसह करेंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.