नई दिल्ली, जेएनएन। तेलंगाना में आगामी 7 दिसंबर को विधानसभा की सभी 119 सीटों के लिए लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। लेकिन चुनाव से सिर्फ चार दिन पहले पुलिस ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है। राज्य में वारंगल के जंगांव में एक चेकपोस्ट पर पुलिस ने एक कार से 5 करोड़, 80 लाख, 65 हजार रुपये कैश जब्त किए।

पुलिस ने चेकपोस्ट पर जब उक्त कार को रोका तो उसमें मिले कैश को देखकर पुलिसकर्मी भी दंग रह गए। इस कार में कैश के साथ मौजूद तीनों लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ जारी है। इस संबंध में एक केस भी दर्ज किया गया है और जांच जारी है।

बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा की कुल 120 सीटें हैं। जिनमें से 119 पर सीधा मतदान होता है, जबकि 1 सीट पर एंग्लो-इंडियन समुदाय से किसी नागरिक को मनोनीत किया जाता है। ज्ञात हो कि राज्य के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति के प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने इसी साल सितंबर में इस्तीफा देते हुए विधानसभा को भंग करने का प्रस्ताव रखा था।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने से 8 महीने पहले ही विधानसभा भंग करने की सिफारिश राज्यपाल को भेज दी थी। राज्यपाल ने मंत्रिमंडल की सिफारिश पर विधानसभा को भंग कर दिया था।

Edited By: Digpal Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट