हैदराबाद, पेट्र। वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेता आरसी खूंटिया ने मंगलवार को विश्‍वास व्‍यक्‍त किया कि विधानसभा चुनाव में पार्टी के नेतृत्‍व में बना पीपुल्‍स फ्रंट 80 सीटें जीतेगा और तेलंगाना में अगली सरकार बनेगी। तेलंगाना के कांग्रेस इंचार्ज ने कहा कि राज्‍य के सूर्यपेट जिले के कोडाड में बुधवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के साथ चुनावी रैली को संबोधित किया। कल शाम पांच बजे चुनाव प्रचार बंद होगा।

राहुल गांधी की बार-बार यात्रा और कांग्रेस और पीपुल्स फ्रंट की संगठित बैठकों ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उनके समूह के बीच असुरक्षा की भावना पैदा कर दी है। उन्‍होंने कहा कि हम समझते हैं कि कांग्रेस के नेतृत्व वाले पीपुल्स फ्रंट निश्चित रूप से तेलंगाना में 80 से ज्यादा सीटों के साथ सत्ता में आ रहा है इसीलिए केसीआर (तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव) परेशान हैं।

प्रेस कांफ्रेंस में खूंटिया ने आरोप लगाया कि मतदाता सूची में छह से सात लाख फर्जी मतदाता हैं। पार्टी इस बारे में चुनाव आयोग को शिकायत करने वाली है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

उन्‍होंने अधिकारियों को चेतावनी दी कि वर्तमान सरकार के दबाव में न झुकें। उन्‍होंने कहा कि अधिकारियों को लक्ष्‍मण रेखा (सीमा) पार नहीं करनी चाहिए और उन्‍हें कानून के मुताबिक डयूटी करनी चाहिए। राज्‍य में विधानसभा चुनाव 7 दिसंबर को होने वाले हैं और 11 दिसंबर को मतगणना होगी। 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस