कांचीपुरम, एएनआइ। मक्कल नीधि मैय्यम  (Makkal Needhi Maiam, MNM) प्रमुख व अभिनेता कमल हसन की कार पर रविवार रात को एक अज्ञात शख्स ने हमला कर दिया। चुनाव कैंपेन के बाद वे चेन्नई वापस लौट रहे थे तभी कांचीपुरम में यह घटना घटी। दरअसल आरोपी शख्स कमल हसन के कार के दरवाजे को खोलने की कोशिश कर रहा था। तभी वहां मौजूद लोगों व पार्टी के कैडर्स ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया।   MNM नेता ए जी मौर्य (A G Mourya) ने बताया, 'घटना में हसन जख्मी नहीं हुए हालांकि उनकी कार की विंडस्क्रीन टूट गई। हमलावर को पुलिस के हवाले कर दिया गया।'  

234 सदस्यों वाली तमिलनाडु विधानसभा के लिए अन्नाद्रमुक 190 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। सहयोगी भाजपा के लिए 20 सीटें छोड़ी गई हैं। वहीं द्रमुक 187 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उसने सहयोगी दल कांग्रेस के लिए 25 सीटें छोड़ी हैं। दोनों बड़ी पार्टियों ने कई अन्य छोटे दलों के लिए भी सीटें छोड़ी हैं।

जहां तक कमल हासन की MNM पार्टी की बात है तो वो 154 परचुनाव लड़ रही है शेष 80 सीटों पर MNM की दो साझेदार पार्टियां ऑल इंडिया समथुवा मक्कल काट्ची (All India Samathuva Makkal Katchi, AISMK) और इंडिया जननायक काट्ची (Indhiya Jananayaga Katchi, IJK) है । AISMK की अध्यक्षता आर सरतकुमार (R Sarathkumar)  और IJK की अध्यक्षता टी आर पारिवेंधार ( TR Paarivendhar) कर रहे हैं। इन दोनों पार्टियों को 40-40 सीटें दी गई हैं। तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को एक चरण में होगा। इसके नजीजे 2 मई को आएंगे।

तमिलनाडु में बहुमत के लिए 118 सीटों की आवश्यकता होगी। राज्य में अभी अन्नाद्रमुक (AIADMK) की सरकार है। बता दें कि 2016 के विधानसभा चुनाव में अन्नााद्रमुक और उसके गठबंधन दलों ने 134 सीटों पर जीत हासिल कर राज्य में अपनी सरकार बनाई थी। अभी यहां के मुख्यमंत्री ई पलानस्वामी हैं। तमिलनाडु में मतदान के लिए 66 हजार केंद्र बनाए जाएंगे।

Edited By: Monika Minal