कोयंबटूर, एएनआइ। मक्कल नीधि माईम (MNM) प्रमुख और अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने सोमवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कोयंबटूर दक्षिण सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति ईमानदारी है, जो अन्य दलों में कम है। कोयंबटूर से चुनाव लड़ने का कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि कोयंबटूर उनके दिल के बहुत करीब है। इस शहर में उनके बहुत सारे दोस्त हैं। इतनी सारी यादें हैं ... उनके जीवन की कई महत्वपूर्ण घटनाएं यहां हुईं। उन्होंने कहा कि वे कोयंबटूर को न केवल तमिलनाडु का, बल्कि भारत का सबसे अचछा शहर बनाने के लिए काम करेंगे। 

कमल हासन ने आगे कहा कि इस शहर में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के कुछ प्रयास किए गए हैं। वे इस तरह की हरकतों के खिलाफ आवाज उठाएंगे। इस शहर को दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कहा जाता था। इस स्टेटस और गुडविल को वापस लाने के लिए वे यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र को लेकर प्रमुख दलों ने पानी, सड़क निर्माण, जल निकासी, हवाई अड्डे के विस्तार और मेट्रो रेल सेवा प्रदान करने के अपने वादों को पूरा नहीं किया। बाहरी बताए जाने के सावल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,'मैं बाहरी व्यक्ति नहीं हूं। तमिलनाडु में अन्य भाषाओं के कई नेता सामने आए हैं। मैं एक तमिलियन हूं। मेरे यहां कई दोस्त हैं। 

एमएनएम 234 विधानसभा सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ेगी

कमल हासन ने सिनेमा के लिए राजनीति छोड़ने आरोपों परकहा कि राजनीति उनके लिए कोई व्यवसाय या काम नहीं है, बल्कि कनके लिए एक पेशा है और वे इसमें काम करमा जारी रखेंगे। एमएनएम 234 विधानसभा सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ेगी। शेष 80 सीटों पर उसके दो सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को होंगे और मतों की गिनती 2 मई को होगी।

Edited By: Tanisk