Move to Jagran APP

कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से किया नामांकन दाखिल, बोले- भारत का सबसे अच्छा शहर बनाएंगे

मक्कल नीधि माईम (MNM) प्रमुख और अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने सोमवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कोयंबटूर दक्षिण सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि वे कोयंबटूर को न केवल तमिलनाडु का बल्कि भारत का सबसे अचछा शहर बनाने के लिए काम करेंगे।

By TaniskEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 12:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 12:35 PM (IST)
कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से किया नामांकन दाखिल, बोले- भारत का सबसे अच्छा शहर बनाएंगे
कमल हासन ने कोयंबटूर दक्षिण सीट से किया नामांकन दाखिल।

कोयंबटूर, एएनआइ। मक्कल नीधि माईम (MNM) प्रमुख और अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने सोमवार को तमिलनाडु विधानसभा चुनाव के लिए कोयंबटूर दक्षिण सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमारी रणनीति ईमानदारी है, जो अन्य दलों में कम है। कोयंबटूर से चुनाव लड़ने का कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि कोयंबटूर उनके दिल के बहुत करीब है। इस शहर में उनके बहुत सारे दोस्त हैं। इतनी सारी यादें हैं ... उनके जीवन की कई महत्वपूर्ण घटनाएं यहां हुईं। उन्होंने कहा कि वे कोयंबटूर को न केवल तमिलनाडु का, बल्कि भारत का सबसे अचछा शहर बनाने के लिए काम करेंगे। 

loksabha election banner

कमल हासन ने आगे कहा कि इस शहर में सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के कुछ प्रयास किए गए हैं। वे इस तरह की हरकतों के खिलाफ आवाज उठाएंगे। इस शहर को दक्षिण भारत का मैनचेस्टर कहा जाता था। इस स्टेटस और गुडविल को वापस लाने के लिए वे यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र को लेकर प्रमुख दलों ने पानी, सड़क निर्माण, जल निकासी, हवाई अड्डे के विस्तार और मेट्रो रेल सेवा प्रदान करने के अपने वादों को पूरा नहीं किया। बाहरी बताए जाने के सावल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा,'मैं बाहरी व्यक्ति नहीं हूं। तमिलनाडु में अन्य भाषाओं के कई नेता सामने आए हैं। मैं एक तमिलियन हूं। मेरे यहां कई दोस्त हैं। 

एमएनएम 234 विधानसभा सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ेगी

कमल हासन ने सिनेमा के लिए राजनीति छोड़ने आरोपों परकहा कि राजनीति उनके लिए कोई व्यवसाय या काम नहीं है, बल्कि कनके लिए एक पेशा है और वे इसमें काम करमा जारी रखेंगे। एमएनएम 234 विधानसभा सीटों में से 154 पर चुनाव लड़ेगी। शेष 80 सीटों पर उसके दो सहयोगी दल चुनाव लड़ेंगे। तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को होंगे और मतों की गिनती 2 मई को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.