चेन्नई, प्रेट्र। तमिलनाडु में रविवार को चुनाव प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री पर बड़ा हमला बोला। कहा कि मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी इसलिए फंसे क्योंकि वह भ्रष्ट हैं। भ्रष्टाचार के कारण ही पलानीस्वामी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के समक्ष नतमस्तक होना पड़ा।

छह अप्रैल को होने वाले मतदान के सिलसिले में आयोजित जनसभा में राहुल ने कहा, वह देखते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किस तरह से पलानीस्वामी के साथ व्यवहार करते हैं। पलानीस्वामी भी चुपचाप मोदी के पैर छू लेते हैं। यह सब उन्हें (राहुल गांधी को) स्वीकार नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश का एक नेता अपने भ्रष्ट आचरण के चलते अमित शाह को दंडवत कर चुका है। वैसा ही कुछ पलानीस्वामी कर रहे हैं। राहुल ने उत्तर प्रदेश के नेता का नाम सार्वजनिक नहीं किया।

पलानीस्वामी ने तमिलनाडु की आम जनता के पैसे में किया घोटाला: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता ने कहा, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ही नहीं अन्य किसी व्यक्त को भी अमित शाह के सामने सिर नहीं झुकाना चाहिए। मुख्यमंत्री पलानीस्वामी ने तमिलनाडु की आम जनता के पैसे में घोटाला किया। जिस धन से बहुत से काम अच्छे तरीके से हो सकते थे, वे नहीं हो पाए। उन्हें यह देखकर गुस्सा आता है कि तमिलनाडु की महान विरासत को पलानीस्वामी संभाल नहीं पाए। वह मोदी और अमित शाह के सामने दंडवत रहते हैं और उनके पैर छूते हैं।

भाजपा की ओर इशारा करते हुए राहुल ने कहा, भगवा पार्टी साथी दलों के साथ इसी तरह का संबंध नहीं बनाती है। जबकि कांग्रेस सहयोगी दलों के साथ हमेशा सम्मान, प्यार और परस्पर लगाव वाला संबंध बनाती है। उसके लिए तमिलनाडु के लोग भाई और बहन जैसे हैं। वह चाहते हैं कि तमिलनाडु चेन्नई से चले, न कि दिल्ली से। यहां के लोगों की आकांक्षाएं यहीं के नेता समझकर उन्हें पूरा करें।