Move to Jagran APP

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सचिन पायलट ने जनता से मांगी मदद

पायलट द्वारा जारी इस वीडियो में कहा गया है कि अब कांग्रेस सीधे जनता से क्राउड फंडिंग के जरिए पैसा जुटाएगी।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 02:19 PM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 07:07 PM (IST)
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सचिन पायलट ने जनता से मांगी मदद
राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सचिन पायलट ने जनता से मांगी मदद

जयपुर,  जागरण संवाददाता। करीब तीन माह बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पैसे की कमी की चिंता सताने लगी है। चुनाव अभियान के संचालन में पैसे की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक वीडियो जारी कर लोगों से क्राउड फंडिंग के जरिए पार्टी को पैसा देने की अपील की है ।

prime article banner

पायलट की यह अपील कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई है। वीडियो में कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि मौजूदा हालात में कोई भी बड़ा उद्योगपति अथवा अमीर व्‍यक्ति कांग्रेस को पैसा देने के लिए तैयार नहीं है, जबकि बीजेपी के पास खूब पैसा है।

कांग्रेस जनता से पैसे जुटाएगी
पायलट द्वारा जारी इस वीडियो में कहा गया है कि अब कांग्रेस सीधे जनता से क्राउड फंडिंग के जरिए पैसा जुटाएगी। कैसे पैसा लोग कांग्रेस को दे सकते है, इसको वीडियो में पूरी तरह से समझाया गया है। वीडियो में पायलट ने कहा है कि हम राजनीतिक फंडिंग में पारदर्शिता लाना चाहते है, इसीलिए एक बड़ा कदम उठाया है।

उन्होंने लोगों से अपील कहा, इस अभियान में हमारा साथ दीजिए। वीडियो के मुताबिक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने विज्ञापन में करीब 300 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गौतम अडानी और अनिल अंबानी के फोटो लगाकर कांग्रेस बता रही है कि बीजेपी उद्योगपतियों के साथ है, इसलिए उनके पास पैसा है वहीं कांग्रेस आम आदमी के साथ है । ऐसे में आम लोग कांग्रेस की मदद कर पार्टी से जुड़े।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK