जयपुर,  जागरण संवाददाता। करीब तीन माह बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को पैसे की कमी की चिंता सताने लगी है। चुनाव अभियान के संचालन में पैसे की कमी को पूरा करने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक वीडियो जारी कर लोगों से क्राउड फंडिंग के जरिए पार्टी को पैसा देने की अपील की है ।

पायलट की यह अपील कांग्रेस के अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से शेयर की गई है। वीडियो में कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि मौजूदा हालात में कोई भी बड़ा उद्योगपति अथवा अमीर व्‍यक्ति कांग्रेस को पैसा देने के लिए तैयार नहीं है, जबकि बीजेपी के पास खूब पैसा है।

कांग्रेस जनता से पैसे जुटाएगी
पायलट द्वारा जारी इस वीडियो में कहा गया है कि अब कांग्रेस सीधे जनता से क्राउड फंडिंग के जरिए पैसा जुटाएगी। कैसे पैसा लोग कांग्रेस को दे सकते है, इसको वीडियो में पूरी तरह से समझाया गया है। वीडियो में पायलट ने कहा है कि हम राजनीतिक फंडिंग में पारदर्शिता लाना चाहते है, इसीलिए एक बड़ा कदम उठाया है।

उन्होंने लोगों से अपील कहा, इस अभियान में हमारा साथ दीजिए। वीडियो के मुताबिक कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने विज्ञापन में करीब 300 करोड़ रुपये खर्च किए थे। इस वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गौतम अडानी और अनिल अंबानी के फोटो लगाकर कांग्रेस बता रही है कि बीजेपी उद्योगपतियों के साथ है, इसलिए उनके पास पैसा है वहीं कांग्रेस आम आदमी के साथ है । ऐसे में आम लोग कांग्रेस की मदद कर पार्टी से जुड़े।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस