Move to Jagran APP

Rajasthan Election 2018: अमित शाह के रोड शो से भाजपामय हुआ अजमेर

Amit Shah road show in Ajmer. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को अजमेर में रोड शो किया।

By Sachin MishraEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 03:37 PM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 03:42 PM (IST)
Rajasthan Election 2018: अमित शाह के रोड शो से भाजपामय हुआ अजमेर
Rajasthan Election 2018: अमित शाह के रोड शो से भाजपामय हुआ अजमेर

अजमेर, सन्तोष गुप्ता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को अजमेर में रोड शो किया। विशेष रूप से तैयार कराए गए रथ में सवार अमित शाह के सथा भाजपा के अजमेर व दक्षिण सीट से प्रत्याशी वासुदेव देवनानी व अनिता भदेल सहित संगठन के पदाधिकारी साथ थे। राजस्थान चुनाव का शोरगुल थमने के तीन घंटे पहले अजमेर से समूचा राजस्थान चप्पा-चप्पा भाजपा और भारत माता की जय के नारों से गुंजायमान हो गया। अमित शाह के रोड शो के लिए तय मार्ग को हरे और केसरियां रंग के गुब्बारों से सजाया गया है।

loksabha election banner

वहीं, हजारों युवा भगवा साफे पहने शामिल हुए हैं। करीब दो किलो मीटर का सफर चार घंटे में तय किया जाना है। इस दौरान जगह-जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदम कद कटआउट लगाए गए। पूरा पथ भाजपा के झंडे और बैनरों से अटा पड़ा था। लोगों के हाथ में अमित शाह, नरेंद्र मोदी, वसुंधरा राजे के कटआउट थे। रोड शो में ढोल और नगाड़े वालों की टोलियां चल रही थी। रोड शो में आगे करीब दो हजार युवा मोटर साइकिल और स्कूटरों पर सवार रहे।

रोड शो को ऐतिहासिक और यादगार बनाए जाने की तैयारी पहले ही कर ली गई थी। राजस्थान चुनाव का शोरगुल थमने के ऐन पहले हो रहे इस रोड शो से राजस्थान में भाजपा के पक्ष में चुनावी फिजा मजबूत होने की उम्मीद की जा रही है। लिहाजा रोड शो में जिले भर के युवाओं को भगवा साफों के साथ रोड शो शामिल होने के लिए न्यौता गया है। लोगों इस रोड शो में शामिल होने के लिए पीले चावल बांट गए हैं। बड़ी संख्या में महिलाओं की भागीदारी भी रोड शो में हुई है।

अजमेर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा के संयोजन में हो रहे इस रोड शो को भाजपा प्रत्याशियों अजमेर उत्तर से चैथी बार चुनाव मैदान में खड़े वासुदेव देवनानी और अजमेर दक्षिण से चुनाव मैदान में चैथी बार भाग्य आजमा रही अनिता भदेल के पक्ष में स्थिति और अधिक मजबूत होने की दृष्टि से लिया जा रहा है। इस रोड शो का मार्ग केसर गंज सर्किल से प्रारंभ होते हुए परोपकारिणी सभा, से ट्रांसपोर्ट नगर होते हुए पड़ाव से मदार गेट व कस्तूरबा अस्पताल होते हुए गांधी भवन चैराहा पर समापन हुआ। भाजपा शहर जिलाध्यक्ष अरविंद यादव व देहात जिला अध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत ने बताया कि अमित शाह के रोड शो को लेकर आमजन में खासा उत्साह है। पूरे रोड शो में स्वागत के लिए 16 स्थान तय किए गए हैं। साथ ही, पूरे रोड शो को भव्य बनाने के लिए अजमेर की सभी आठ विधानसभा से भाजपा कार्यकर्ता व आमजन शाह के स्वागत के लिए तत्पर रहे।

नारों से गूंजा शहर

रोड शो के दौरान अजमेर दक्षिण की उम्मीदवार अनिता भदेल के हजारों समर्थन भगवा साफे पहन कर शामिल हुए और भाजपा की जीत व अनिता भदेल की जीत के नारे लगाते रहे। भारत माता की जीत के नारों से भी समूचा शहर गूंजने लगा। अजमेर उत्तर के विधायक व उम्मीदवार वासुदेव देवनानी के समर्थकों ने तो हर तरफ ‘मेरा वोट विकास को, सादगी और विष्वास को’, ‘मेरा संकल्प, अजमेर का कायाकल्प’, ‘चप्पा-चप्पा भाजपा’, ‘संकल्प से सिद्धि, आचरण में शुद्धि’, ‘अजय भारत, अटल भारत’, ‘विकास की निषानी, कमल और देवनानी’, ‘मेरा संकल्प, शहर के कायाकल्प’, ‘ना अपराध, ना भ्रष्टाचार, फिर चुनें देवनानी, बने भाजपा सरकार’, ‘भाजपा जिंदाबाद’, ‘देवनानी जिंदाबाद’, ‘चैथी बारी, देवनानी’, ‘अजमेर का एक ही देव, वासुदेव-वासुदेव’ जैसे नारे लगाए।

हर वार्ड, गली और मोहल्ले में मतदाताओं से सम्पर्क साधने में झोंकी पूरी ताकत

अजमेर विधानसभा क्षेत्र के सभी भाजपा प्रत्याशियों ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा का प्रचार पूरी तरह चरम सीमा पर पहुंच गया है। पूरा क्षेत्र भाजपा के झंडे, पोस्टर, बैनर, होर्डिंग्स और पोस्टरों से छा गया है। प्रत्याशी भी सघन जनसम्पर्क में लगे रहे, तो भाजपा कार्यकर्ता धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं। कार्यकर्ताओं ने हर वार्ड, गली और मौहल्ले में मतदाताओं से सम्पर्क साधने में पूरी ताकत झोंक दी है। पूरे विधानसभा क्षेत्र का ऐसा कोई भी वार्ड और इलाका नहीं है, जहां घर-घर जाकर मतदाताओं से सम्पर्क नहीं किया हो। भाजपा के सभी नेता और कार्यकर्ता भी ठंड की परवाह किए बिना दिन-रात प्रचार करने और मतदाताअों से संपर्क साधने में जुटे हुए हैं। भारतीय युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, अल्पसंख्यक मोर्चा, एससी मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, शहर भाजपा के सभी मंडलों के कार्यकर्ता देवनानी और भाजपा के प्रचार में जुटे रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.