श्रीगंगानगर, प्रवीण कथूरिया। राजस्थान में टिकट न मिलने से बागी हुए भाजपा व कांग्रेस के बागियों ने भी चुनाव में ताल ठोक दी है। इन्होंने सोमवार को अपने-अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिए हैं।

श्रीगंगानगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट नहीं मिलने से बागी हुए जयदीप बिहाणी ने सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। हालांकि रविवार तक जयदीप बिहाणी के चुनाव लड़ने की कोई योजना नहीं थी। लेकिन कार्यकर्ताओं के दबाव के चलते वे तैयार हो गए और सोमवार को बड़ी संख्या में लोगों के साथ नामांकन पत्र दाखिल करने पहुंच गए।

इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की टिकट न मिलने से नाराज भाजपा के पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद राय टाक ने बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी के रूप में निर्वाचन कार्यालय जाकर नामांकन दाखिल किया। टाक ने कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा ने उनके साथ धोखा किया है। वे सदैव भाजपा के लिए समर्पित रहे और जब उन्हें टिकट देने का मौका आया तो टिकट ऐसे उम्मीदवार को थमा दिया, जिसका पार्टी में कोई अस्तित्व नहीं था।

उधर, भाजपा की टिकट न मिलने से नाराज पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगानगर गुलाबी गैंग के साथ नामांकन दाखिल करने हजारों के काफिले के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचे। उनके काफिले में बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद थीं। इसके अलावा कांग्रेस से नाराज राज कुमार गौड भी चुनाव मैदान में उतर गए हैं, उन्होंने भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया है। उधर, सादुलशहर विधानसभा क्षेत्र से भी कांग्रेस टिकट न मिलने पर असंतुष्ट हुए ओम बिश्नोई ने आजाद प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया। 

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस