अजमेर, (जेएनएन)। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता चरण सिंह सापरा ने कहा कि हिंदुत्व का दावा करने वाले भारतीय जनता पार्टी करोड़ों हिंदुओं की आस्था का केंद्र तीर्थराज पुष्कर सरोवर की दुर्दशा की जिम्मेदार हैं। अजमेर को स्मार्ट सिटी का नाम दिया गया पर पांच साल में अजमेर का मास्टर प्लान तैयार नहीं हो सका।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की भ्रष्ट वसुंधरा सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। उन्होंने कहा कि 1 वर्ष पूर्व राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने पुष्कर सरोवर से गंदे पानी की आवक को रोकने के लिए 4 करोड़ 10 लाख की योजना स्वीकृत की थी, लेकिन अभी तक क्रियान्वयन नहीं किया गया है, जबकि नगर पालिका पुष्कर में भाजपा का बोर्ड है, पुष्कर भाजपा विधायक सरकार में मंत्री स्तर के नेता हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने कहा कि अजमेर की जनता को स्मार्ट सिटी के नाम का झुनझुना पकड़ा दिया गया है। स्मार्ट सिटी के पैसों का दुरुपयोग किया जा रहा है कांग्रेस की सरकार आने पर स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा की जाएगी एवं किए गए कार्यों में भ्रष्टाचार की जांच कराई जाएगी।

उन्होंने कहा कि अजमेर में पेयजल एवं विद्युत की समस्या है जब मूलभूत सुविधा ही नहीं है तो कैसी स्मार्ट सिटी, सिंह ने कहा कि भाजपा विधायकों की आपसी कलह का खामियाजा अजमेर की जनता भुगत रही है 5 साल में मास्टर प्लान नहीं बना सके तो कैसी स्मार्ट सिटी ?

राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी विकास के झूठे आंकडे प्रस्तुत कर जनता को गुमराह कर रही है मुद्दों एवं विकास की बात करने के बजाय मंदिर, धर्म, जात और गोत्र की बातें कर जनता को भ्रमित कर रही है।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता हनुमान जी की जाति पर भी एकमत नहीं है भाजपा का कोई नेता उन्हें दलित बताता है, तो कोई नेता आदिवासी, तो कोई नेता वनवासी तो कोई नेता हिंदू बता रहे हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद किशनगढ़ एवं मकराना का मार्बल व्यवसाय एवं भीलवाड़ा टैक्सटाइल व्यवसाय ठप्प हो गया है।

उन्होंने भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि 8 लाख बुजुर्गों को पेंशन से महरूम कर दिया है वहीं दूसरी ओर 1 करोड़ 20 लाख लोगों को फूड सिक्योरिटी से वंचित किया गया है, राजस्थान में 60 प्रतिशत बच्चे कुपोषण का शिकार हैं।

राष्ट्रीय प्रवक्ता सिंह ने विभिन्न मुद्दों पर बेबाक जवाब दिए और उन्होंने कहा कि वसुंधरा सरकार से हर तबका त्रस्त है और 7 दिसंबर को जनता सबक सिखाने को तैयार बैठी है, 11 दिसंबर को राजस्थान में कांग्रेस की भारी बहुमत से सरकार बनेगी। इस अवसर पर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता प्रियदर्शी भटनागर, अजमेर के पर्यवेक्षक नसीब पठान, पूर्व विधायक डाॅ राजकुमार जयपाल, पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, अध्यक्ष विजय जैन, उपाध्यक्ष कुलदीप कपूर, महासचिव शिव कुमार बंसल, कपिल सारस्वत आदित्य दाधीच, रेणु मेघवंशी, धीरज यादव, जितेंद्र सिंह खेतावत, रणजीत सोनी, सुरेंद्र गुप्ता आदि मौजूद थे।

Posted By: Preeti jha