Move to Jagran APP

Rajasthan election 2018: हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया राज खोलेगा तो बात दूर तक जाएगीः मोदी

Rajasthan Chunav, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि कांग्रेस पहले अपनी चार पीढ़ियों का हिसाब दे, फिर मुझसे चार साल का हिसाब मांगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 05 Dec 2018 09:37 AM (IST)Updated: Wed, 05 Dec 2018 06:43 PM (IST)
Rajasthan election 2018: हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया राज खोलेगा तो बात दूर तक जाएगीः मोदी
Rajasthan election 2018: हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया राज खोलेगा तो बात दूर तक जाएगीः मोदी

जयपुर, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन कांग्रेस के राफेल सौदे में गड़बड़ी के आरोप का जवाब अगस्ता हेलीकाॅप्टर में हुई गड़बड़ी से दिया। दौसा में हुई सभा में कहा कि हम यूपीए सरकार के समय हुए हेलीकाॅप्टर घोटाले के एक राजदार को पकड़ कर लाए हैं। नामदार का परिवार कांप रहा है कि पता नहीं राजदार क्या राज खोलेगा।

loksabha election banner

प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री राजस्थान के सुमेरपुर और दौसा में सभाओं को संबोधित किया। दौसा की सभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के पास न नीति है और न नेता। राजस्थान में कांग्रेस का मुख्यमंत्री दावेदार घोषित नहीं किए जाने पर उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि कांग्रेस में सैनिक हीं नहीं हैं, तो सेनापति कहां से होगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व कन्फ्यूज और पार्टी फ्यूज है। इनके नेता को यह तक पता नहीं है कि वे किस राज्य में जा रहे हैं और वहां क्या बोलना है।

मोदी ने कहा कि इन्हीं के पार्टी के एक बड़े किसान नेता कुम्भाराम यहां रहे हैं और इनकी सरकार ने उनके नाम पर योजना बनाई, लेकिन पार्टी के नेता कुम्भाराम को कुम्भकर्ण बोल रहे हैं। अब जिस नेता को यह पता नहीं कि कुम्भाराम ने क्या किया और कुम्भकर्ण ने क्या काम किया, उसे यह जनता देश और प्रदेश का नेतृत्व कैसे सौंप सकती है।

दौसा में मौजूद भारी भीड़ को देख कर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिर्फ एक दिन का समय मिलने के बावजूद यहां जैसा जनसैलाब दिख रहा है, उससे दिल्ली में रागदरबारी गाने वालों को समझना चाहिए कि हवा का रुख किस तरफ चल रहा है। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में एक बार फिर सरकार बनाने जा रहे हैं और यहां के लोगों को यह भरोसा दिलाना चाहता हूं कि जो काम 50 साल में नहीं हुए, वो हम पांच साल में कर के दिखाएंगे और करते रहेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे देश में आदिवासी समाज हमेशा से है, लेकिन कांग्रेस को उनकी याद नहीं आई।नामदार की चार पीढ़ी देश चलाती थी, लेकिन कभी विचार नहीं आया कि देश में आदिवासियों के लिए अलग मंत्रालय और मंत्री, बजट होना चाहिए। ये बात अटल बिहारी वाजपेयी ने सोची और उसके बाद इस सोच पर काम किया। चार पीढ़ी तक कांग्रेस को आदिवासी नजर नहीं आए, क्योंकि कांग्रेस को एक परिवार के बाहर कुछ दिखता नहीं है। उनके लिए परिवार सब कुछ है, हमारे लिए सवा सौ करोड़ का देश हमारा परिवार है।

उन्होंने कहा कि मजबूत नेतृत्व के बिना एक नगर पालिका भी नहीं चल पाती है। कन्फ्यूज नेतृत्व और फ्यूज पार्टी देश का भला नहीं कर सकती। इनके पास नेता, नीति और नीयत तीनों ही नहीं हैं। उन्होंने खादी से बने तिरंगे के लिए दौसा के खादी कार्मिकों को याद किया और कहा कि कांग्रेस ने तो खादी तक को भुला दिया। हमने खादी का काम करने वालों की संख्या बढ़ा कर दोगुनी कर दी है।

पाली जिले के सुमेरपुर में प्रधानमंत्री मोदी ने गोड़वाड़ इलाके के गौरव को याद किया और इसे मानव सभ्यता का केंद्र बताया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि राजस्थान का हर पोलिंग बूथ जीतना है। मोदी ने उन्हें 'मेरा बूथ-सबसे मजबूत" नारा दिया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा चुनाव जीत चुकी है और कांग्रेस हार के कारण तलाशने में जुटी है। कांग्रेस इस कोशिश में है कि नामदार के सिर हार का ठीकरा न फूटे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जातिवाद फैलाने, ऊंच-नीच का भेद, गांव-शहर का भेद और अमीर-गरीब का भेद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मोदी से 4 साल का हिसाब पूछने से पहले चार पीढ़ियों का हिसाब दे। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने किसान का पैसा खाया, देश की जमीनें बेचीं। राजस्थान के पिछड़ेपन का एक ही कारण है, वह है कांग्रेस। भारत के पिछड़ेपन के लिए केवल एक शासक-एक परिवार जिम्मेदार है।

मोदी की रैली की खास बातें
-राजस्थान का हर पोलिंग बूथ जीतना है
-मोदी ने मेरा बूथ सबसे मजबूत नारा दिया
-मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा भाजपा चुनाव जीत चुकी है
-कांग्रेस हार के कारण तलाशने में जुटी है
-कांग्रेस यह कोशिश में है कि नामदार के सर हार का ठीकरा न फूटे
-प्रधानमंत्री मोदी ने जातिवाद ऊंच-नीच का भेद गांव शहर का भेद अमीर गरीब का भेद करने का कांग्रेस पर आरोप लगाया, जनता का भला नही करने का लगाया आरोप
-मोदी के 4 साल का हिसाब पूछने से पहले चार पीढ़ियों का हिसाब दे कांग्रेस :-मोदी
-भ्रष्टाचार पर भी बोले मोदी किसान का पैसा खाया कांग्रेस ने  देश की जमीनें बेची कांग्रेस ने
-राजस्थान के पिछड़ेपन का एक ही कारण रही कांग्रेस
-भारत के पिछड़ेपन के पीछे केवल एक शासक एक परिवार जिम्मेदार
-राहुल गांधी पर कसा तंज कांग्रेस पर साधा निशाना राहुल के बयान को बनाया हथियार
-कुंभाराम की जगह कुंभकरण बोल दिया था राहुल ने
-कुंभकरण की तरह सोने वाले को राजस्थान नहीं सौंपा जा सकता
-जिसको पार्टी के कार्यकर्ता के नाम और कुंभकरण में फर्क नहीं पता वह कैसे चलाएंगे राजस्थान
-भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार पर कसी नकेल
-मोदी ने कहा, घर-घर से ढूंढ कर निकाल लूंगा भ्रष्टाचारियों को
-किसानों का 90000 करोड रुपया बचाया
-जो लोग हैं ही नहीं उनके नाम से उठता था पैसा सभी पुरानी फाइलें खोली जाएंगी
-मोदी ने बाड़मेर जिले में जमीन खरीद फरोख्त के मामले में रॉबर्ट वाड्रा का नाम लिए बगैर पूरी कहानी बताई

कांग्रेस की चली तो 'भारत माता की जय' बोलने पर लग जाएगी रोक 
जयपुर और सीकर में मंगलवार को चुनावी सभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस पर तीखे हमले किए थे। सीकर में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चली तो देश में 'भारत माता की जय' बोलने पर रोक लग जाएगी। उन्होंने भाषण की शुरुआत में 10 बार 'भारत माता की जय' के नारे लगवाए।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हम सब 'भारत माता की जय' बोल रहे हैं और कांग्रेसी सोनिया गांधी की जय बोल रहे हैं। भारत माता की जय बोलने से हर हिंदुस्तानी को गर्व महसूस होता है। इनको गर्व महसूस क्यों नहीं होता है? आप कौन हो, जो हमें भारत माता की जय बोलने से रोकते हो। मोदी ने कहा कि शेखावाटी के नौजवान देश की गौरवगाथा लिख रहे हैं, लेकिन कांग्रेस आए दिन सेना का अपमान करती है। 'भारत माता की जय' बोलकर मेरे देश के जवान दुश्मनों के छक्के छु़ड़ा देते हैं। कांग्रेस होती कौन है, जो हिंदुस्तान के बेटों के मुंह से भारत माता का जयकारा लगाने से मना कर पाप करने की हिम्मत करे।

'वन-रैंक, वन पेंशन की मांग 40 साल तक नहीं सुनी
मोदी ने कहा कि हमारे देश के जवान 'वन रैंक-वन पेंशन' की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने देश के जवानों की कभी नहीं सुनी। 40 साल तक मामला लटका रहा। 2014 में जब हमारी सरकार आई तो दो साल में वन रैंक-वन पेंशन का काम पूरा कर दिया। कांग्रेस के जिम्मेदार नेता ने सेनाध्यक्ष को सड़कछाप गुंडा कहा और चार दिन पहले नामदार ने उनको कांग्रेस का अखिल भारतीय पदाधिकारी बना दिया।

लूटने वाले को देश के चरणों में लाकर डालूंगा
मोदी ने कहा कि जिसने भी देश को लूटा है, उसे देश के चरणों में लाकर डालूंगा, यह मेरा वादा है। कांग्रेस सरकारों के समय ये अपने हवाई जहाजों में घूमते थे। हमने सिस्टम कड़ा किया तो देश छोड़कर भागने लगे, लेकिन ये लोग भूल गए कि अब देश में मोदी की सरकार है।

बिना नाम लिए वाड्रा पर निशाना
राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी द्वारा कथित रूप से जमीनों की खरीद फरोख्त के मामले की भी मोदी ने चर्चा की। हालांकि, उन्होंने वाड्रा का नाम नहीं लिया। उन्होंने कहा कि हमने कानून कड़े कर दिए हैं और अब वह कहीं भी हों, बच नहीं सकेंगे। उनकी संपत्ति जब्त हो जाएगी।

जनता ने जहां कांग्रेस को पहचाना, वहां वह वापस नहीं आई
मोदी ने कहा कि देश की सारी मुसीबत की ज़़ड कांग्रेस की संस्कृति, सोच और परंपरा है। देश की जनता ने जहां भी कांग्रेस को पहचाना है, उसे वापस नहीं आने दिया है। गुजरात से लेकर मप्र, छत्तीसग़़ढ, उप्र, बिहार, ओडिशा, प. बंगाल तक यही स्थिति है। बिहार में लालू तो चल गए, लेकिन लोगों ने कांग्रेस को नहीं आने दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आप लोग तय करें कि देश पिछले 70 साल से जैसा चला है, वैसा ही चलने देना है या चार साल में जो गति पकड़ी है, वैसी गति कायम रखनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.