Move to Jagran APP

Rajasthan Election: पीएम मोदी 25 नवंबर से राजस्थान में करेंगे चुनावी शंखनाद

Rajasthan Chunav 2018. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी की विजय सुनिश्चित करने के लिए 25 नवंबर को अलवर में चुनावी शंखनाद करेंगे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 23 Nov 2018 06:41 PM (IST)Updated: Fri, 23 Nov 2018 06:41 PM (IST)
Rajasthan Election: पीएम मोदी 25 नवंबर से राजस्थान में करेंगे चुनावी शंखनाद
Rajasthan Election: पीएम मोदी 25 नवंबर से राजस्थान में करेंगे चुनावी शंखनाद

अलवर, महेश कुमार वैद्य। विजय नगर ग्राउंड। अलवर के इसी मैदान से 25 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी पार्टी की विजय सुनिश्चित करने के लिए चुनावी शंखनाद करेंगे। राजस्थान में मोदी की कुल दस रैलियां होंगी। पहली रैली का आगाज मत्स्य नगर कहलाने वाले अलवर जिले से होगा, जबकि समापन चुनाव प्रचार थमने से ठीक पहले चार दिसंबर को राजधानी जयपुर में होगा। रैली स्थल से लेकर शहर के होटलों तक पुलिस व इंटेलीजेंस के अधिकारी सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता करने में जुटे हुए हैं। कांग्रेस से कड़े मुकाबले में फंसी भाजपा को नमो के दौरे से बढ़त की उम्मीद है।

loksabha election banner

भाजपाई मोदी के करिश्माई व्यक्तित्व से रेगिस्तान में हरियाली का भरोसा कर रहे हैं। विशेष रूप से युवा भाजपाई रैली को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्साहित है। गढ़ी बोलनी रोड़ पर राजस्थान की सीमा शुरू होते ही चौपालों पर ताश खेलते बुजुर्गों के बीच भी मोदी की रैली की चर्चा है। हार-जीत का फैसला तो मतदाता 7 दिसंबर को करेंगे, परंतु राजनीतिक समीक्षक मान रहे हैं कि मोदी की रैली से न केवल भाजपाइयों का मनोबल बढ़ेगा बल्कि कांग्रेस की बढ़त की बात करने वालों को भी मुकाबले का पूर्वानुमान लगाने के लिए पुनर्विचार करना पड़ेगा। शेखावाटी के गढ़ सीकर, राजधानी जयपुर व हनुमानगढ़ में सबसे अंत में रैली रखना भी भाजपा की रणनीति का हिस्सा है। शाह व मोदी के कार्यक्रम इस तरह तय किए गए हैं, जिससे राजस्थान की अधिक से अधिक विधानसभा क्षेत्र कवर हो जाएं। जयपुर व अलवर जिले ऐसे हैं जहां सबसे अधिक विधानसभा सीटें हैं।

तैयारी में जुटी टीम भाजपा

प्रधानमंत्री की रैली को देखते हुए भाजपा की पूरी टीम तैयारी में जुटी है। नए जिला प्रधान संजय सिंह नरुका के अलावा चुनाव लड़ रहे भाजपा उम्मीदवार व उनके निकट सहयोगी भी पीएम की रैली को हिट करवाने के लिए पूरी ताकत लगा रहे हैं। उन्हें लगता है कि मोदी की रैली कमजोर भाजपा उम्मीदवारों के लिए मजबूती हासिल करने का टानिक साबित होगी।

पीएम की रैलियों का कार्यक्रम

सभा स्थल दिनांक

अलवर 25 नवंबर

भीलवाड़ा 26 नवंबर

कोटा 26 नवंबर

वैणेश्वरधाम 26 नवंबर

(डूंगरपुर)

नागौर 28 नवंबर

भरतपुर 28 नवंबर

जोधपुर 3 दिसंबर

हनुमानगढ़ 4 दिसंबर

सीकर 4 दिसंबर

जयपुर 4 दिसंबर

---- 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.