अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

Rajasthan LIVE Updates: जातिवाद पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को दिया करारा जवाब

Sun, 25 Nov 2018 01:52 PM (IST) | सचिन मिश्रा

HIGHLIGHT

  1. राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए सात दिसंबर को मतदान होगा।
  2. राजस्थान विधानसभा चुनाव की 11 दिसंबर को मतगणना होगी।
  3. राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। यहां भाजपा और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अरावली के आंचल में बसे अलवर शहर के विजय नगर ग्राउंड से राजस्थान में चुनाव प्रचार का आगाज कर विजय की हुंकार भरी। इस मौके पर मोदी ने कांग्रेस को जातिवाद, राम मंदिर केस पर जमकर निशाना साधा। अलवर को राजस्थान का सिंह द्वार माना जाता है। भाजपा के लिए प्रधानमंत्री का अलवर दौरा संजीवनी की तरह है।

25 Nov,2018
  • 01:34 PM

    50 साल इंतजार करना है या पांच साल में काम पूरा करने वाली सरकार चाहिए
    अलवर में मोदी ने कहा कि 50 साल में कांग्रेस सरकारों ने जितने मेडिकल कॉलेज खोले हैं, उतने ही मेडिकल कॉलेज वसुंधरा राजे ने पांच साल में खोल दिए। आप तय कीजिए 50 साल इंतजार करना है या 5 साल में काम पूरा करने वाली वसुंधरा सरकार चाहिए।

  • 01:32 PM

    राम मंदिर केस पर कांग्रेस ने की राजनीति
    राजस्थान के अलवर में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लोग सुप्रीम कोर्ट में जाकर बोल रहें है कि राम मंदिर केस की सुनवाई 2019 से पहले नहीं होनी चाहिए। जब अयोध्या का केस चल रहा था तो कांग्रेस के नेताओं ने कहा कि 2019 तक केस मत चलाओ क्योंकि 2019 में चुनाव है। देश के न्यायतंत्र को इस प्रकार से राजनीति में घसीटना उचित है क्या?

     

  • 01:27 PM

    कांग्रेस पर साधा निशाना
    राजस्थान में कांग्रेस के नेता भारत माता की जय बोलने की बजाए सोनिया गांधी की जय बोलने के लिए कह रहे हैं। कांग्रेस पार्टी के लिए भारत माता से बड़ी भी कोई और माता है। 

  • 01:26 PM

    कांग्रेस में हर गली-मोहल्ले में मुख्यमंत्री पद के दावेदार
    कांग्रेस में तो हर गली-मोहल्ले में मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। उनकी पूरी पार्टी मुख्यमंत्री पद पर इतना कन्फ्यूज है, उनके नेता इतने कन्फ्यूज हैं, तो पार्टी फूल नहीं तो क्या होगी।

  • 01:17 PM

    कांग्रेस का अहंकार समस्या की जड़
    मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का अहंकार समस्या की जड़ में है, वे लोकतंत्र को स्वीकार नहीं करते, वे पराजय को स्वीकर नहीं करते, वे जनता-जनार्दन के आदेश को नहीं मानते। वो तो मान के बैठे हैं ये गद्दी उनके परिवार के नाम लिखी हुई है, इस पर दूसरा कोई आ ही नहीं सकता। 

  • 01:11 PM

    राजस्थान में फिर बनेगी भाजपा की सरकार
    अलवर में पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पहले की तरह फिर एक बार राजस्थान की जनता यहां नया इतिहास लिखने वाली है। फिर एक बार भाजपा की सरकार बनने वाली है। हमें वोट विकास के आधार पर चाहिए, हमें हमारे काम के आधार पर वोट चाहिए।

  • 01:08 PM

    सबका साथ, सबका विकास भाजपा का मंत्र 
    भाजपा का मंत्र है 'सबका साथ, सबका विकास' और हमने तो यही संस्कार पाए हैं, गरीब हो, दलित हो, पीड़ित हो, वंचित हो, शोषित हो, किसान हो, महिला हो, गांव का हो, शहर का हो हमारे लिए हर कोई हरि का रूप है। मोदी ने कहा कि चार-चार पीढ़ी तक ने जिस पार्टी ने देश पर राज किया है, उनसे पूछना चाहता हूं, जब दुनिया के किसी देश में भारत का मुखिया जाता है तो क्या दुनिया उसकी जात पूछती है।

  • 01:06 PM

    पाकिस्तान पर हमला
    जो कल तक भारत पर बम दागने की धमकी देते थे, उनको हमारी रणनीति ने कटोरा थमा दिया। नेता कन्फ्यूज तो पार्टी होगी फ्यूज, भाजपा के लिए दल से बड़ा देश, माओवादियों को कांग्रेसी क्रांतिकारी कह देते हैं। कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के जजों को डरा रही है, न्यायमूर्तियों को विश्वास दिलाता हूं कि उन्हें डरने की जरूरत नहीं।

     

  • 01:01 PM

    जनता ने कांग्रेस को कभी भी पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद नहीं दिया
    यह राजस्थान है, यहां की जनता ने भैरो सिंह को लगातार दो बार सरकार बनाने का आशीर्वाद दिया है और कांग्रेस को कभी भी पूर्ण बहुमत का आशीर्वाद नहीं दिया। कभी दिया भी तो आधा-अधूरा दिया, क्योंकि उनके प्रति यहां की जनता का मन ही नहीं लगता है।

  • 12:59 PM

    कांग्रेस को दलित व पिछड़ा वर्ग विरोधी ठहराया
    अलवर में मोदी ने कांग्रेस को दलित व पिछड़ा वर्ग विरोधी ठहराया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को ये पता होना चाहिए कि ये धरती संत वाल्मीकि की है, वेदव्यास की है, सूरदास की है, कबीर दास जैसे महान संतों की है। जिन्होंने अपनी महान रचनाओं के द्वारा एकता, समरसता और सामाजिक समरसता का संदेश दिया है।

  • 12:54 PM

    भाजपा ने जोड़ा कांग्रेस ने तोड़ाः पीएम

    मोदी ने कहा कि हमारे संस्कार अलग हैं, हमारी परंपरा अलग है, भाजपा के उसूल अलग हैं। हम हिंदुस्तान को जोड़ने का काम करते हैं लेकिन ये कांग्रेस वालों ने इसे तोड़ने का काम किया है। कांग्रेस की जातिवादी मानसिकता का ही परिणाम है कि जहां-जहां कांग्रेस को सरकार चलाने का मौका मिला है, वहां दलितों के नरसंहार हुए हैं। भारत के संतों ने ऋषियों ने भारत को जोड़ा है और कांग्रेस ने देश को तोड़ा है।

  • 12:49 PM

    कांग्रेस जातिवाद के जहर में डूबीः पीएम

    कांग्रेस के पास चुनाव का मुद्दा नहीं है तो वो अब मोदी की जात पूछ रही है। कांग्रेस जातिवाद का जहर फैलाने से बाज नहीं आ रही है, कांग्रेस पार्टी जातिवाद के जहर में डूबी हुई है। दलितों और पिछड़ों के प्रति नफरत का भाव कांग्रेस की रगों में भरा पड़ा है। कांग्रेस के नेता कोई मेरी मां को गाली को दें, कोई मेरी जाति को लेकर सवाल पूछे, मुझे आश्चर्य नहीं होता। ये बोलने वाला कोई हो लेकिन बुलवाने वाला तो नामदार ही होता, कांग्रेस को सब मालूम है किसके कहने पर होता है।

  • 12:41 PM

    मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना 
    पीएम मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी हर दिन नीचे गिरती जा रही है। उन्होंने राजनीति के संस्कार छोड़ दिए हैं, शिष्टाचार छोड़ दिया है और इस चुनाव में विकास के मुद्दे पर बहस करने की हिम्मत भी खो चुके हैं।

  • 12:39 PM

    अलवर नामदारों का अहंकार दूर कर देगाः मोदी
    राजस्थान के अलवर में पीएम मोदी ने कहा कि यह धरती गौरव की धरती है। यह धरती अहंकार को चूर-चूर करने की धरती है। यह अलवर नामदारों का अहंकार दूर कर देगा। 

     

  • 12:36 PM

    अलवर में मोदी
    पीएम मोदी ने कहा कि 2013 में भी अलवर से यात्रा आरंभ हुई, आज एक बार फिर उसी धरती को नमन करते हुए राजस्थान में चुनाव अभियान आरंभ कर रहा हूं।

  • 12:36 PM

    भाजपा की जीत सुनिश्चितः योगी
    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनता विकास के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ रहे नए राजस्थान के निर्माण में सहभागी बनेगी और एक बार फिर पूरे जोश के साथ भाजपा की जीत सुनिश्चित करने का काम करेगी। 

  • 12:36 PM

    फिर सत्ता में आएंगेः वसुंधरा
    राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा एक बार आने व एक बार जाने का सिलसिला बंद करेंगे। इतिहास लिखेंगे। फिर सत्ता में आएंगे। हमारा मानना है कि राजस्थान को अग्रणी बनाना है तो हम सबको एक साथ बैठकर इन जात-पात, भेद-भाव की दीवारों को हटाकर प्यार से एक थाली में रोटी खाकर इस प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम करना है।

  • 12:23 PM

    पीएम मोदी मंच पर पहुंचे
    प्रधाममंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंचकर अभिवादन किया। वसुंधरा ने कांग्रेस पर वंशवाद को लेकर कटाक्ष किए।

  • 12:19 PM

    पीएम मोदी कुछ देर में मंच पर पहुंचेंगे

    पीएम नरेंद्र मोदी कुछ ही देर कुछ ही देर में राजस्थान के अलवर में चुनावी सभा का आगाज करेंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मंच पर पहुंचीं। केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ ने कहा कि मोदी ने व्यवस्था परिवर्तन महान कार्य किया है।

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK