Move to Jagran APP

राजस्थान में अलवर से होगी पीएम मोदी के चुनावी दौरे की शुरुआत

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे की शुरुआत अलवर से होगी। मोदी राजस्थान में दस चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 02:40 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 02:40 PM (IST)
राजस्थान में अलवर से होगी पीएम मोदी के चुनावी दौरे की शुरुआत
राजस्थान में अलवर से होगी पीएम मोदी के चुनावी दौरे की शुरुआत

जयपुर, राज्‍य ब्यूरो। राजस्थान में सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी दौरे की शुरुआत अलवर से होगी। वे 23 नवंबर को अलवर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। चार दिसंबर तक प्रधानमंत्री राजस्थान में दस चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

loksabha election banner

राजस्थान में नामांकन की प्रक्रिया 12 नवंबर से शुरू होगी और 19 नवंबर तक चलेगी। इसके बाद 23 नवंबर से देश भर के बड़े नेताओं की चुनाव प्रचार दौरों की शुरुआत होगी। इसके तहत ही राजस्थान के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, अलवर के बाद मोदी 26 नवंबर को जयपुर और भीलवाड़ा में रैली करेंगे। इसके बाद 27 नवंबर को नागौर और कोटा, 28 नवंबर डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम और दौसा जिले के नांगल में भी प्रधानमंत्री की रैली होगी। इस तरह लगातार तीन दिन मोदी राजस्थान को देंगे। इसके बाद चार दिसंबर को हनुमानगढ़, सीकर और जोधपुर में प्रधानमंत्री की चुनावी सभाएं होंगी।

राजस्थान में प्रधानमंत्री की चुनावी सभाएं भरतपुर संभाग को छोड़कर सभी संभागों में होंगी। भरतपुर संभाग में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा का कार्यक्रम भी नहीं हो पाया था। हालांकि दौरे की शुरुआत अलवर से की जा रही है, जो प्रशासनिक तौर पर जयपुर संभाग में है लेकिन भरतपुर के नजदीक है। इसी तरह दौसा में भी एक सभा होगी। इस तरह भरतपुर संभाग के निकटवर्ती दो जिलों में सभाएं कर इस संभाग को कवर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.