Move to Jagran APP

राजस्थान: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी

राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस जहां अभी तक प्रत्याशी चयन में उलझी हुई है, वहीं अन्य दल लगातार अपने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने में जुटे हुए हैं।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 04:35 PM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 04:35 PM (IST)
राजस्थान: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी
राजस्थान: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी

जयपुर , जागरण संवाददाता। भाजपा और कांग्रेस जहां अभी तक प्रत्याशी चयन में उलझी हुई है, वहीं अन्य दल लगातार अपने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी ने बसपा ने अपने छह और प्रत्याशी घोषित किए हैं। बसपा अब तक अपने 17 प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

loksabha election banner

बसपा की ओर से जारी की गई सूची में धौलपुर से पंडित किशनचंद शर्मा, बाड़ी से रामहेत कुशवाहा, रामगढ़ से लक्ष्मण सिंह चौधरी, महुआ से पंडित विजयशंकर बोहरा, बयाना से सुनील कुमार जाटव और झालरापाटन से गयास अहमद खान को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। बसपा इससे पहले 11 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है। आप ने अब तक 82 सीटों पर प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

कांग्रेस और भाजपा में कसरत जारी
कांग्रेस में टिकटों के मंथन के लिए शुक्रवार से दिल्ली में फिर बैठकों का दौर शुरू हुआ। दिल्ली में अगले दो दिन तक लगातार स्क्रीनिंग कमेटी की बैठकें होगी। उसके बाद 11 नंवबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने की संभावना है। 12 नवंबर को कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची आने की उम्मीद की जा रही है। दूसरी तरफ, भाजपा में भी दिवाली के बाद अब फिर से टिकटों को लेकर हलचल शुरू हो गई है।

भाजपा में टिकटों को लेकर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे,चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत और प्रदेश अध्यक्ष मदन लाल सैनी प्रत्याशी चयन को लेकर कसरत कर रहे हैं। दिल्ली में 11 नवंबर को संसदीय बोर्ड की बैठक प्रस्तावित है। इस बैठक में भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची पर मुहर लग सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.