जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान विधानसभा चुनाव निकट आते ही प्रदेश में तीसरा मोर्चा गठित करने को लेकर राजनीति तेज हो गई है। एक तरफ जहां निर्दलिय विधायक हनुमान बेनीवाल और हाल ही में भाजपा छोड़कर नई पार्टी बनाने वाले दिग्गज घनश्याम तिवाड़ी तीसरा मोर्चा बनाने की प्रक्रिया में जुटे है।

वहीं दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने प्रदेश के प्रमुख गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से सम्पर्क साधा है। आप नेता बैंसला के साथ मिलकर प्रदेश में तीसरा विकल्प तैयार करने की रणनीति बना रहे है। निर्दलिय विधायक हनुमान बेनीवाल का कहना है कि वे घनश्याम तिवाड़ी के साथ मिलकर राज्य के मतदाताओं को तीसरा विकल्प देने की तैयारी में जुटे है।

उन्होंने बताया कि अगले कुछ दिनों में तीसरे मोर्चे को लेकर औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। तिवाड़ी इन दिनों गैर भाजपाई और गैर कांग्रेसी दलों के नेताओं से सम्पर्क साधने में जुटे है। इधर आम आदमी के प्रदेश प्रभारी दीपक वाजपेयी ने सोमवार को राज्य के गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला से मुलाकात कर आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए समर्थन मांगा।

दीपक वाजपेयी ने राज्य के अन्य नेताओं के साथ भी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा की। आप नेता अपनी अगुवाई में प्रदेश में तीसरा मोर्चा बनाने का प्रयास कर रहे है ।  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप