Move to Jagran APP

नोटबंदी मोदी सरकार का बड़ा घोटाला, सत्ता में अाते ही जांच कराएंगे : चिदंबरम

शनिवार को जयपुर में एक प्रेसवार्ता में चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण छोटे उद्योग बंद हो गए, लोग बेरोजगार हो गए।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sat, 01 Dec 2018 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 02 Dec 2018 12:55 PM (IST)
नोटबंदी मोदी सरकार का बड़ा घोटाला, सत्ता में अाते ही जांच कराएंगे : चिदंबरम
नोटबंदी मोदी सरकार का बड़ा घोटाला, सत्ता में अाते ही जांच कराएंगे : चिदंबरम

जागरण संवाददाता,जयपुर। कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय वित्तमंत्री पी.चिदंबरम ने नोटबंदी को देश का सबसे बड़ा घोटाला बताते हुए कहा कि केन्द्र में कांग्रेस की सरकार आते ही इसकी जांच कराएगी । उन्होंने कहा कि जिन दावों के साथ नोटबंदी की गई थी,उनका कुछ नहीं हुआ और ब्लैकमनी व्हाइट हो गई । मोदी सरकार के पूर्व आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम ने भी कहा कि नोटबंदी ओर जीएसटी के कारण देश की अर्थ व्यवस्था को दोहरी मार झेलनी पड़ रही है । उन्होंने कहा कि केन्द्र में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है तो जीएसटी में बदलाव किया जाएगा ।

loksabha election banner

वृद्धि दर हासिल नहीं कर सकी सरकार

शनिवार को जयपुर में एक प्रेसवार्ता में चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण छोटे उद्योग बंद हो गए, लोग बेरोजगार हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोक लुभावने वादे के साथ जनता के वोट लेकर भाजपा सत्ता में आई थी, अब जुमले बन कर रह गए । मोदी सरकार खुद जुमले बता रही है । उन्होंने कहा कि बड़ी कंपनियां पहले से ज्यादा दिवालिया है । उन्होंने कहा कि पहले से कहीं ज्यादा आज बड़ी कंपनियां अधिक दिवालिया है, पहले से कहीं अधिक परियोजनाएं फंसी हुई है, खातों पहले से ज्यादा एनपीए हो गए और पहले से कहीं ज्यादा बैंकों को अधिक उधार देने से रोक दिया गया है। हर जगह संकट का आभास हो रहा है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने दो अंकों की वृद्धि दर का वादा किया था। उन्होंने चार वर्षों में से किसी एक में दो अंकों की वृद्धि दर हासिल नहीं की है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार मे विकास दर 8.1 प्रतिशत थी, जो भाजपा की 4 साल की सरकार में 7.2 फीसदी रह गई।राज्य की वसुंधरा सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में महिला साक्षरता दर 56.7 प्रतिशत और लिंगानुपात दर 887 है । प्रदेश में केवल54.8 प्रतिशत बच्चों का ही पूरा टीकाकरण हो सका है। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में लगातार अपराध बढ़ रहे है । बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.