पीली बंगा, गुरप्रेम लहरी। राहुल गांधी के करीबी और पंजाब के गिद्दड़वाहा से कांग्रेस विधायक राजा अमरिंदर सिंह बडिंग एक बार फिर चर्चा में हैं। राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान बडिंग ने एक गांव में कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने पर राजस्थान से पंजाब आने वाले हर आदमी को दिन में चाय और गुलाब जामुन और रात में खांसी की दवा फ्री मिलेगी। इस विवादित बयान वाला उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। अपने भाषण के दौरान वह यह भी बोल गए राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने पर चीफ सेक्रेटरी और अधिकारियों की नहीं चलेगी। राजा वड़िंग इन दिनों राजस्थान विधानसभा के लिए कांग्रेस का प्रचार के लिए पहुंचे हुए हैं। वह पीलीबंगा से कांग्रेस के प्रत्याशी विनोद गोठवाल के समर्थन में गांव में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

वायरल वीडियो में यह कहा

विनोद गोठवाल को 20,000 से ज्यादा वोटों के अंतर से जिताओगे तो पीली बंगा और राजस्थान से पंजाब आने वाले हर एक आदमी को दिन में चाय के साथ गुलाब जामुन मिलेगा। शाम को खांसी की दवा भी मिलेगी। अगर कोई खांसी की दवा से नहाना चाहे तो उसको नहला भी देंगे। यह फ्री है पंजाब में। लेकिन 20,000 से काम वोट मिले तो राजस्थान से आने वाले हर एक आदमी के पीछे कुत्ते छोड़ देंगे। बात तो सीधी है। आप हमारा काम करोगे, हम आपका करेंगे। वहां कांग्रेस की सरकार है, आपकी सरकार है। वहां अधिकारी की कोई न चाले, हमारी चाले।

बडिंग ने कहा, इस बार कांग्रेस की सरकार आएगी तो अधिकारियों की नहीं चलेगी बल्कि लोगों की चलेगी। राजस्थान में नई सरकार आ जाती है तो अधिकारी नए नए फार्मूले बताते हैं। सरकार जनता बनाती है और फार्मूले भी उसी हिसाब से ही बनने चाहिए। अगर विनोद को जिताओगे तो आपको एक एमएलए के साथ एक एमएलए फ्री में मिलेगा। पंजाब आने पर आपकी सेवा करेंगे।

मेरा चीफ सेक्रेटरी है पंजाब से। मैंने उनको कहा कि चीफ सेक्रेटरी इसलिए बने हो, क्योंकि कांग्रेस की सरकार है। अगर हम सरकार नहीं लाते तो तू चीफ सेक्रेटरी नहीं होता। काम करने पड़ेंगे। लगवा तो नहीं सकता, उतरवा जरूर सकता हूँ। धरने पर बैठ जाऊंगा।

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस