Move to Jagran APP

राजस्थान में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप: अलका लांबा

विधानसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 200 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार खड़े होंगे। 50 उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Published: Sun, 09 Sep 2018 02:50 PM (IST)Updated: Sun, 09 Sep 2018 03:56 PM (IST)
राजस्थान में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप: अलका लांबा
राजस्थान में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप: अलका लांबा

संवादसूत्र, अजमेर। आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने शनिवार को अजमेर में कहा कि आप राजस्थान की सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लांबा ने अजमेर जिले के पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से रियाज अहमद तथा ब्यावर से मंजीत सिंह को पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया। उन्होंने कहा कि साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में राजस्थान की सभी 200 सीटों पर पार्टी के उम्मीदवार खड़े होंगे। 50 उम्मीदवारों की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

loksabha election banner

इंजीनियर, किसान, बुद्धिजीवी आदि वर्ग के इच्छुक व्यक्ति उम्मीदवारी के लिए आवेदन कर सकते हैं। लांबा ने कहा कि राजस्थान में आम जनता भाजपा और कांग्रेस के बीच पिस रही है। पांच-पांच वर्ष का राज होने की वजह से आम लोग त्रस्त हैं, लेकिन अब आप राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के विकल्प के तौर पर सामने आएगी। चुनाव के दौरान पार्टी के संरक्षक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी राजस्थान में सभाओें को संबोधित करेंगे। जल्द ही राजस्थान के लिए पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमारा मुख्य मुद्दा राजस्थान से बेरोजगारी खत्म करना, किसानों का कर्जा माफ करना रहेगा। उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में भी दिल्ली की तर्ज पर ही शासन करेंगे। आप में बिखराव के संबंध में बोलते हुए कहा कि आप को बने हुए पांच साल हुए हैं, कुछ उतार चढ़ाव आते रहते हैं, मगर पार्टी में कोई भी बिखराव नहीं है। आप दिन-ब-दिन आगे बढ़ती जा रही है और एक तीसरे विकल्प के रूप में भारत के अंदर तेजी से उभर रही है । उन्होंने कहा कि दिल्ली में 70 में से 67 सीटें जीतकर साढ़े तीन साल से शासन कर रहे हैं। दिल्ली की जनता काफी खुश है। जनता की समस्याओं का समाधान हो रहा है।

इससे पहले तीर्थ नगरी पुष्कर में लांबा के पहुंचने पर उनका स्वागत किया गया। नए रंगजी के मंदिर से लेकर ब्रह्मा मंदिर तक जुलूस निकाला गया। गऊ घाट पर पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना की तथा ब्रह्म चौक पर बिना अनुमति के सभा की। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची तब तक अलका लांबा ने सभा समाप्त कर दी। हालांकि, पुलिस आने पर आप के कुछ कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया, लेकिन तब तक अलका लांबा अपना भाषण पूरा करके रवाना हो गईं। उसके बाद लांबा ने जगत पिता ब्रह्मा मंदिर के दर्शन किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.