Move to Jagran APP

उम्मीदवारों के गणित में उलझा शिरोमणि अकाली दल, लुधियाना से चार दावेदार हैं लिस्ट मेें

शिरोमणि अकाली दल अभी तक उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाया है। टिकट को लेकर चार दावेदार नेता शिअद की लिस्ट में हैं।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 06 Apr 2019 01:24 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 08:49 PM (IST)
उम्मीदवारों के गणित में उलझा शिरोमणि अकाली दल, लुधियाना से चार दावेदार हैं लिस्ट मेें
उम्मीदवारों के गणित में उलझा शिरोमणि अकाली दल, लुधियाना से चार दावेदार हैं लिस्ट मेें

लुधियाना, [अर्शदीप समर]। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों ने धीरे-धीरे अपने-अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतारना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने पहले ही सांसद रवनीत सिंह बिट्टू पर भरोसा जताते हुए मैदान में उतार दिया है। वहीं लोक इंसाफ पार्टी के संयोजक और विधायक सिमरजीत सिंह बैंस भी मैदान में उतर आए हैं। दोनों पिछली बार चुनाव में भी आमने-सामने थे, लेकिन शिरोमणि अकाली दल अभी तक उम्मीदवार का चयन नहीं कर पाया है। टिकट को लेकर चार दावेदार नेता शिअद की लिस्ट में हैं, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री के सलाहकार महेश इंद्र सिंह गरेवाल, जिला शिअद प्रधान एवं पूर्व विधायक रणजीत सिंह ढिल्लों, पूर्व विधायक मनप्रीत सिंह अयाली और एसओआइ के राष्ट्रीय अध्यक्ष परमिंदर सिंह बराड़ शामिल हैं। चारों दावेदार नेताओं को लेकर शिअद की तरफ से सर्वे करवाया जा रहा है, जिसमें नेताओं से लेकर लोगों तक की फीडबैक ली जा रही है।

loksabha election banner

सुखबीर और मजीठिया कर रहे लोगों से बातचीत

लोकसभा चुनाव की सीट को लेकर पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया खुद लुधियाना के कई लोगों से बातचीत कर रहे हैं। इस दौरान सुखबीर और मजीठिया ने शहर में पकड़ रखने वाले लोगों से भी फोन पर बातचीत की है और चारों नेताओं को लेकर फीडबैक ली। मजीठिया की तरफ से यूथ अकाली दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं से भी फीडबैक ली जा रही है।

एक दावेदार नेता को मनाने में जुटे सुखबीर और मजीठिया

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल और पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया एक सीनियर व दावेदार नेता को मनाने में जुटे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक सीनियर दावेदार नेता चुनाव लड़ने को लेकर अड़ा हुआ है, लेकिन सुखबीर और मजीठिया उन्हें मनाने के साथ-साथ वादा कर रहे हैं कि वे उन्हें लोकसभा चुनाव में उतरने की बजाय, राज्य सभा से संसद में भेजेंगे। उसके बाद भी सीनियर नेता चुनाव लडऩे को लेकर पार्टी से टिकट मांग रहा है।

सुखबीर गुटबाजी पर भी रख रहे ध्यान

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल गुटबाजी को लेकर भी ध्यान रख रहे हैं, ताकि जो भी उम्मीदवार मैदान में उतारा जाए, उसको लेकर गुटबाजी कम हो। सीनियर नेताओं के मुताबिक कुछ दावेदार नेताओं को लेकर गुटबाजी अधिक है, इसको लेकर भी खास तौर पर विचार किया जा रहा है।

दस अप्रैल तक शिअद कर देगा उम्मीदवार की घोषणा

शिरोमणि अकाली दल के सीनियर नेताओं के मुताबिक दस अप्रैल तक शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल की तरफ से उम्मीदवार की घोषणा कर दी जाएगी। उनका कहना है कि सभी दावेदार नेताओं के साथ सुखबीर सिंह बादल अकेले में मीटिंग कर चुके हैं और उनको लेकर फीडबेक ले चुके हैं। अब पार्टी हाईकमान सभी दावेदार नेताओं को लेकर बैठक कर रही है और जल्द ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.