तरनतारन, जेएनएन। यहां शिरोमणि अकाली दल के कार्यक्रम के बाद वहां शराब परोसे जाने का मामला गर्मा गया है। चुनाव आयोग के आदेश पर डेरा साहिब गांव में पहुंची टीम ने मामले की जांच कर की है। टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंप दी है। इसी बीच सोशल मीडिया पर इस मामले में एक वीडियो वायरल होने से पंजाब में राजनीति गर्मा गई है।

बताया जाता है कि यह वीडियो चुनाव आयोग के पास भी पहुंच गई है। इसमें बताया गया है कि कार्यक्रम अकाली दल (टकसाली) छोड़कर शिअद में शामिल हुए गुरिंदर सिंह टोनी की हवेली परिसर में आयोजित किया गया था । दो मिनट 39 सेकंड के इस वीडियो में दिखाया गया है कि लोगों में शराब परोसी जा रही है। वीडियो बनाने वाला कह रहा है कि रैली दा प्रोग्राम खत्म हो गया है और अब 'चाय पानी' चल रहा है। वीडियो में कई लोग शराब पी रहे हैैं और इसी दौरान पास ही के एक घर से पूर्व कैबिनेट मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया निकल रहे हैैं।

इस मामले को लेकर गुरिंदर सिंह टोनी ने कहा कि बैठक के बाद किसी को भी शराब नहीं परोसी गई। कुछ लोग उन्हें बदनाम करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। वीरवार रात को घर में प्रशासनिक अधिकारियों की टीम भी पहुंची थी। टीम को कोई भी आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है।

दूसरी ओर, बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा कि वहां शराब पिलाए जाने की उन्हें कोई जानकारी नहीं है। उन्‍होंने कहा कि उनकी मौजूदगी में शराब नहीं परोसी गई। मजीठिया ने दैनिक जागरण से कहा, 'मेरे सामने तो कुछ भी नहीं हुआ।  मैं ओपन चैलेंज करता हूं कि एक भी अगर ऐसी फोटो हो जो साबित कर दे कि मजीठिया की मौजूदगी में ऐसा कुछ हुआ हो। यह सब फिजूल की बाते हैं।'

बता दें कि गुरिंदर सिंह टोनी (पूर्व जिला परिषद सदस्य) के आवास पर बुधवार को शिअद की चुनावी सभा थी। इसमें मजीठिया, बीबी जागीर कौर, पूर्व विधायक विरसा सिंह वल्टोहा भी पहुंचे थे। आरोप है कि सभा खत्म होने के बाद लोगों को शराब पिलाने का दौर शुरू हो गया।

जिला चुनाव अधिकारी प्रदीप सभ्रवाल ने बताया कि खडूर साहिब के सहायक रिटर्निंग अधिकारी कुलप्रीत सिंह शिकायत के बाद मौके पर गए थे। उन्होंने रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट आयोग को भेजी जाएगी। रिपोर्ट में क्या है वह अभी नहीं बता सकते।

उधर, अकाली दल टकसाली के अध्यक्ष रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा की अगुवाई में एक शिष्टमंडल ने मुख्य चुनाव अधिकारी एस करुणा राजू से मुलाकात की। ब्रह्मपुरा ने आरोप लगाया कि शराब बांटकर चुनाव आयोग के आदेश की धज्जियां उड़ाई गई हैं। उन्होंने बीबी जागीर कौर के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

 

Posted By: Sunil Kumar Jha