चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब कांग्रेस ने स्टार प्रचारक और स्थानीय निकाय विभाग के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पंंजाब मेें चुनाव प्रचार से गायब रहने पर सवाल उठे तो प्रदेेेेश कांग्रेस जागी। पार्टी ने अब सिद्धू को पंजाब में चुनाव प्रचार के मोर्चे पर लगाने की घोषणा की है। पार्टी ने कहा है कि नवजाेेेत सिंह सिद्धू 10 मई के बाद पंजाब में चुनाव प्रचार करेंगे।      

10 मई के बाद पंजाब में प्रचार शुरू करेंगे सिद्धू :लाल सिंह   

बता दें कि पंजाब में मतदान आखिरी चरण में 19 मई को होगा और चुनाव प्रचार 17 मई को शाम में बंद हो जाएगा। सिद्धू को राज्‍य की उन सीटों पर प्रचार की कमान सौंपने का फैसला किया हुआ है तो विपक्षी उम्मीदवारों की चढ़त के कारण फंस गई हैं। इन सभी सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को  सख्त मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें: आखिर पंजाब से क्‍यों गायब हैं नवजोत सिद्धू, जानें कांग्रेस के 'गुरु' पर इस के रुख के पांच कारण

हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू इससे पहले कह चुके हैं कि उनके पास 16 मई तक रैलियां करने का रोस्टर आ चुका है और इनमें पंजाब की कोई रैली नहीं है।  लेकिन, मंगलवार को पंजाब कांग्रेस कमेटी में प्रचार समिति के चेयरमैन लाल सिंह ने कहा कि 10 मई के बाद जब हरियाणा में चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा तो नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब में लगातार पांच दिन में 10 रैलियां करेंगे। 

कांग्रेस के सूत्र बताते हैं कि जिन क्षेत्रों में पार्टी पिछड़ रही है वहां पर नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा जाएगा। उनका कहना है कि अगर कांग्रेस इन सीटों पर हार गई तो हार का ठीकरा सिद्धू पर फोड़ना आसान रहेगा। कहा जाएगा कि सिद्धू को जादू यहां नहीं चला। 

पंजाब चुनाव प्रचार समिति के चेयरमैन लाल सिंह ने कहा कि चूंकि पंजाब में अंतिम चरण में चुनाव है इसलिए नवजोत सिद्धू की सेवाएं 10 मई के बाद ली जाएंगी। उन्होंने कहा कि देश भर से उनके प्रचार की मांग आ रही है। दस मई के बाद छठे चरण का प्रचार थम जाएगा तो सिदधू समेत पंजाब में कई स्टार प्रचारक आएंगे। 

राहुल गांधी भी आएंगे पंजाब

10 मई को राहुल गांधी चंडीगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी पवन बंसल के पक्ष में रैली करने के लिए आ रहे हैं। पंजाब में हालांकि उनके प्रचार का अभी प्रोग्राम फाइनल नहीं हुआ है लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि बठिंडा में राहुल गांधी की रैली हर हालत में करवाई जाएगी। इसी तरह बिहार के मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए फिल्म स्टार शत्रुघ्न सिन्हा की जीरकपुर और लुधियाना में रैलियां करवाने का कार्यक्रम तय किया गया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sunil Kumar Jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप