पुडुचेरी, एएनआइ। Puducherry Elections 2021: भाजपा के राष्ट्रीय अघ्यक्ष जेपी नड्डा ने पुडुचेरी के तिरुनेलौर में जीएसटी राजशेखरन के उम्मीदवार के समर्थन में रोड शो किया। बता दें कि 6 अप्रैल को एक चरण में 30 सीटों के लिए इस राज्य में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। 

48 घंटों के लिए लागू हुई थी धारा 144

चुनाव से पहले केंद्र शासित प्रदेश में 48 घंटों के लिए फिर धारा 144 लागू कर दी गई थी इस संदर्भ में चुनाव अधिकारियों ने बताया 48 घंटों के लिए धारा 144 लागू करने का मकसद पुडुचेरी में उन गतिविधियों पर रोक लगाना है, जो चुनाव से पहले क्षेत्र में किसी भी तरह शांति के लिए खतरा पैदा कर सकती है। 

बता दें कि पुडुचेरी में 6 अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव में 324 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। 30 विधानसभा सीटों में से 5 अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा के लिए 10,02,589 मतदाता उम्मीदवारों का चयन करेंगे। इस राज्य में सरकार बनाने के लिए पार्टियों को 16 सीटों पर जीत दर्ज करनी होगी और यहां पर दो गठबंधनों के टक्कर होगी। कांग्रेस यहां वाम दलों और DMK के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। वहीं  दूसरी ओर मैदान में भाजपा है, जो ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस, AIADMK और अन्य दलों के साथ मिलकर कांग्रेस को चुनौती दे रही है। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021