पुडुचेरी, एजेंसियां।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुडुचेरी में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पुडुचेरी की हाई कमान सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे राजनीति में काफी लंबा अनुभव रहा है। मैंने कई चुनाव देखे हैं, लेकिन पुडुचेरी का चुनाव 2021 बेहद खास है। आप जानते हो क्यों, क्योंकि यहां सिटिंग मुख्यमंत्री को ही कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। 

इसके साथ ही निवर्तमान मुख्यमंत्री नारायणसामी का बगैर नाम लेते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने इतने साल पार्टी के प्रति निष्ठा दिखाई। अपने नेताओं की सेवा की। फिर भी किसी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। इससे साफ पता चलता है कि उनकी सरकार कितनी बड़ी विपत्ति से गुजर रही थी।

पीएम मोदी ने बताया BEST Puducherry का मतलब

पीएम मोदी ने कहा कि यहां हमारी सरकार बनने पर एनडीए बेस्ट पुडुचेरी (BEST Puducherry) बनाने के लिए काम करेगा। BEST का मतलब बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि B से बिजनेस हब, E से एजूकेशन हब, S से आध्यात्मिक हब (Spiritual Hub) और T का मतलब है यहां पर्यटन हब बनाने का। 

चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने कई महापुरुषों को किया याद

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब मैं पुडुचेरी के बारे में सोचता हूं तो भरथियार के बारे में सोचता हूं। मैं अरबिंदो के बारे में सोचता हूं। मैं सीतांधा स्वामी और थोलायकथु सिद्धार के बारे में सोचता हूं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मैं मनकूला विनयनगर स्वामी मंदिर और श्रीमत गुरु सीतानंद स्वामी स्वामी देवस्थानम को नमन करता हूं।

बता दें कि पुडुचेरी में 6 अप्रैल को एक चरण में विधानसभा होने हैं और चुनाव परिणाम 2 मई को घोषित होंगे। 30 सीटों के लिए होने जा रहे इन चुनावों के लिए मुख्य मुकाबला यूपीए और एनडीए के बीच है। यहां सभी पार्टी के नेता चुनाव प्रचार में लगे हुए हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021