Move to Jagran APP

पुडुचेरी में बनेगी राजग सरकार, जीतीं 15 सीटें, सेकुलर डेमोक्रेटिक अलायंस के खाते में सात सीटें

पुडुचेरी में समाचार लिखे जाने तक राजग के घटक दल एआइएनआर कांग्रेस ने 10 सीटों और सहयोगी भाजपा ने पांच सीटों पर जीत हासिल कर ली थी व एक सीट पर आगे चल रही थी जबकि अन्नाद्रमुक एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर सकी।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 11:59 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 11:59 PM (IST)
पुडुचेरी में बनेगी राजग सरकार, जीतीं 15 सीटें, सेकुलर डेमोक्रेटिक अलायंस के खाते में सात सीटें
पुडुचेरी में एआइएनआर कांग्रेस ने 10 सीटों और भाजपा ने पांच सीटों पर जीत हासिल कर ली है।

पुडुचेरी, एजेंसियां। पुडुचेरी विधानसभा के लिए छह अप्रैल को हुए मतदान के बाद रविवार को हुई मतगणना में समाचार लिखे जाने तक राजग के घटक दल एआइएनआर कांग्रेस ने 10 सीटों और सहयोगी भाजपा ने पांच सीटों पर जीत हासिल कर ली थी व एक सीट पर आगे चल रही थी। जबकि अन्नाद्रमुक एक भी सीट पर जीत हासिल नहीं कर सकी। कांग्रेस के नेतृत्व वाले सेकुलर डेमोक्रेटिक अलायंस (एसडीए) ने सात सीटों पर जीत हासिल की थी।

loksabha election banner

चुनाव आयोग ने रविवार देर रात तक 30 विधानसभा सीटों में से 28 पर परिणाम घोषित कर दिए थे। इनमें से एआइएनआर कांग्रेस ने 10, भाजपा ने पांच, द्रमुक ने पांच और कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत हासिल कर ली थी। छह सीटों पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। द्रमुक एक सीट पर बढ़त बनाए हुए थी। भाजपा के ए. नमाशिवयम ने मन्नाडिपेट से द्रमुक के ए. कृष्णन को पराजित किया।

नमाशिवयम इसी साल जनवरी में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। वहीं, भाजपा प्रत्याशी ए. जानकुमार और उनके पुत्र रिचर्ड जानकुमार ने क्रमश: कामराज नगर और नेल्लीथोप से जीत हासिल की। ए. जानकुमार पहले भी दो बार कामराजनगर से कांग्रेस के टिकट पर जीत चुके हैं। उन्होंने पूर्व उद्योग मंत्री एमओएचएफ शाहजहां को पराजित किया। वह इसी साल फरवरी में भाजपा में शामिल हुए थे।

एआइएनआर कांग्रेस के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री एन. रंगास्वामी ने थट्टनचावडी सीट से जीत हासिल की। एआइएनआर कांग्रेस प्रत्याशी यू. लक्ष्मीकंधन ने एंबलम (आरक्षित) सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व कल्याण मंत्री एम. कंडासामी को पराजित किया। कांग्रेस के एम. वैथीनाथन ने लासपेट सीट पर भाजपा की पुडुचेरी इकाई के अध्यक्ष वी. सामीनाथन को पराजित किया। सामीनाथन पिछली विधानसभा में नामित विधायक थे। जबकि वैथीनाथन कुछ महीने पहले एआइएनआरसी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.