कोहिमा (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि नगालैंड में भाजपा-एनडीपीपी सरकार बनी तो उन रास्तों को बंद करेगी जिससे जनता के धन की बर्बादी होती है। राज्य में सड़क संपर्क बढ़ाने पर काम करेगी। विकास के लिए नगालैंड को एक मजबूत और स्थिर सरकार चाहिए।

भाजपा की नगालैंड इकाई ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गुरुवार को बताया है कि कोहिमा से करीब 360 किलोमीटर दूर ह्वेनसांग में चुनौवी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, 'पूर्वोत्तर के लिए मेरा दृष्टिकोण परिवहन के जरिए बदलाव का है।' प्रधानमंत्री ने कहा कि चार वर्ष से भी कम समय में केंद्र ने राष्ट्रीय राजमार्गो में 500 किलोमीटर जोड़े हैं। नगालैंड की सड़कों पर 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च करने की योजना है।

राज्य के लोगों से भाजपा-एनडीपीपी गठबंधन को वोट देने की अपील करते मोदी ने कहा, 'वह सुनिश्चित करेंगे कि धन जनता तक पहुंचे। तकनीक की मदद से, हम उन कमियों को दूर करेंगे जिनसे सरकार का पैसा बर्बाद हो रहा है।'

किसी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि एक पूर्व प्रधानमंत्री ने कभी कहा था कि केंद्र से भेजे जाने वाले एक रुपये में से गांवों को महज 15 पैसे मिलते हैं। दृढ़ता के साथ हमें इसे बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार नगालैंड के सभी लोगों के लिए अधिकार सुनिश्चित करना चाहती है।

उन्होंने कहा, 'हमने सौभाग्य योजना शुरू की है जो सभी घरों को बिजली मुहैया कराएगी। अभी तक नगालैंड में 10 लाख से ज्यादा एलईडी बल्ब बांटे गए हैं, जिससे बिजली की खपत कम हुई है।' प्रधानमंत्री ने कहा कि कोहिमा को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए केंद्र करीब 1,800 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए 27 फरवरी को चुनाव होने हैं। भाजपा ने 20 सीटों पर जबकि गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी ने 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं।

 

Edited By: Kishor Joshi