Move to Jagran APP

MCD चुनाव: मतदान के बाद नेताओं ने बिताए फुर्सत के पल, अब नतीजों का इंतजार

नेताओं का मानना है कि असली सुकून चुनाव के नतीजे और जीत के बाद ही मिलेगी। कुछ नेताओं ने घर में टीवी देखकर और अखबार के पन्ने पलटकर देश दुनिया की खबर ली।

By Amit MishraEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 10:39 PM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 10:39 PM (IST)
MCD चुनाव: मतदान के बाद नेताओं ने बिताए फुर्सत के पल, अब नतीजों का इंतजार
MCD चुनाव: मतदान के बाद नेताओं ने बिताए फुर्सत के पल, अब नतीजों का इंतजार

नई दिल्ली [जेएनएन]। निगम चुनाव में प्रचार और थका देने वाली दिनचर्या के बाद सोमवार को जब चुनाव संपन्न हुआ तो नेताओं ने भी राहत की सांस ली। हालांकि, दिनचर्या में कुछ विशेष बदलाव नहीं हुए, लेकिन चुनावी दिनों की अपेक्षा कुछ सुकून भरे पल बिताने का समय जरूर मिला।

loksabha election banner

नेताओं का मानना है कि असली सुकून और राहत चुनाव के नतीजे और जीत के बाद ही मिलेगी। इस बीच रैलियों, पदयात्राओं और चुनावी सभाओं की समाप्ति के बाद नेताओं ने पूरी नींद ली और सुबह आराम से उठकर परिवार के साथ नाश्ते की टेबल पर वक्त बिताया। वहीं, कुछ नेताओं ने घर में सुकून के साथ टीवी देखकर और अखबार के पन्ने पलटकर देश दुनिया की खबर ली।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: 'जनता की चली तो 'आप' नंबर-1, नहीं तो EVM में गड़बड़ी

बच्चों के साथ बिताए फुरसत के पल

रोहिणी के विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार की सुबह अपने बच्चों के साथ बिताई। काफी दिन के बाद उन्होंने अपनी बच्चों से बात कर कुछ हंसी-ठिठोली भी की। नाश्ते की टेबल पर ही पत्नी शोभा विजेंद्र के साथ कुछ देर चुनाव संबंधी विषयों पर चर्चा की।

चुनावी व्यस्तता के कारण विजेंद्र गुप्ता ऑफिस नहीं जा पा रहे थे, इसलिए चुनाव खत्म होते ही झटपट ऑफिस भी पहुंचे। दोपहर बाद घर वापस आकर फिर से आराम के पल बिताए। इसके बाद उन्होंने कुछ समय कार्यकर्ताओं के साथ भी बिताया, इस दौरान चुनावी नतीजों के सर्वे और एग्जिट पोल को लेकर चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव 2017: मनोज तिवारी बोले- प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी भाजपा

कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी समीक्षा

दूसरी तरफ उत्तरी दिल्ली के मंगोलपुरी विधानसभा क्षेत्र की विधायक और विधानसभा की डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान ने भी चुनावी प्रचार की भागदौड़ के बाद राहत की सांस ली। पूर्व महिला व बाल विकास मंत्री रह चुकी राखी ने चुनाव संपन्न होने के बाद परिवार के साथ आराम के कुछ पल बिताए। चुनावी थकान को दूर करने के बाद वह कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर चुनावी समीक्षा कर आगे की रणनीति बनाने में जुट गईं।

सोमवार को क्षेत्र के सभी प्रत्याशियों और विभिन्न दल के प्रमुख नेताओं ने भी खूब आराम किया और चुनावी भाग-दौड़ की थकान मिटाते नजर आए। ऐसे में चुनाव के परिणाम चाहे जो भी हों, सभी प्रत्याशियों को अपनी रैलियों और धुंआधार प्रचार पर पूरा भरोसा है और अब वे बेसब्री से 26 अप्रैल को आने वाले चुनाव नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: MCD चुनाव: मुस्लिम महिलाओं ने किया समर्थन, हर वार्ड में BJP ने दी दस्तक

MCD चुनाव से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.