Move to Jagran APP

फिर साथ दिखे केजरीवाल-कुमार विश्वास, विवादित वीडियो से बढ़ी थी दूरी!

आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के बीच रिश्तों की जमी बर्फ पिघलती नजर आ रही है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 01:08 PM (IST)
फिर साथ दिखे केजरीवाल-कुमार विश्वास, विवादित वीडियो से बढ़ी थी दूरी!
फिर साथ दिखे केजरीवाल-कुमार विश्वास, विवादित वीडियो से बढ़ी थी दूरी!

नई दिल्ली (जेएनएन)। आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और वरिष्ठ अाप नेता कुमार विश्वास के बीच रिश्तों की जमी बर्फ पिघलती नजर आ रही है। इसका नमूना देखने को तब मिला जब कवि कुमार विश्वास ने नगर निगम चुनाव के एक दिन बाद सोमवार दोपहर को केजरीवाल के घर पहुंचकर सभी को चौंका दिया। मौका था सीएम आवास पर आम आदमी पार्टी के विधायकों और 300 से ज्यादा समर्थकों के हौसला अफजाई के लिए बुलाई एक बैठक का, जिसमें कुमार विश्वास भी हिस्सा लेने पहुंचे थे। बैठक के दौरान कुमार, अरविंद केजरीवाल के ठीक बगल में बैठे हुए नज़र आए। इससे माना जा रहा है कि दोनों के बीच कोई खटास नहीं है। 

loksabha election banner

... इसलिए केजरीवाल-कुमार विश्वास में दूरी के लगे थे कयास

यहां पर बता दें कि पिछले दिनों जब दिल्ली एमसीडी चुनाव प्रचार तेज़ी पकड़ रहा था तभी एक वीडियो जारी कर कुमार विश्वास ने भ्रष्टाचार को लेकर सीधे आम आदमी पार्टी के मुखिया पर ही हमला बोल दिया था। तकरीबन 13 मिनट के इस वीडियो में विश्वास ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर आप भ्रष्टाचार मुक्ति के नाम पर सरकार बनाएंगे और फिर आपके लोग ही भ्रष्टाचार करें और आप मौन होकर उन्हें बचाएंगे तो लोग सवाल पूछेंगे।

यह भी पढ़ेंः एग्जिट पोल के बहाने केजरीवाल का हमला-EVM की वजह से हारे तो आंदोलन 

इस वीडियो में कुमार विश्वास ने एमसीडी चुनाव के परिणाम की तरफ इशारा करते हुए समर्थकों को कहा था कि एमसीडी चुनाव का निर्णय कुछ भी आए, लेकिन हम झाडू उठाकर सड़क पर सफाई करते रहेंगे। अगर कोई कमी है तो उसे दूर करना ज़रूरी है।

चुनाव राजनीति का हिस्सा है लेकिन चुनाव, राजनीति नहीं है। आप कविता पढ़कर कांग्रेस का मुकाबला नहीं कर सकते और ना ही सांप्रदायिकता के मामले में भाजपा का मुकाबला कर सकते हैं। माना जा रहा था कि वीडियो में कुमार विश्वास की बातों से नाराजगी झलक रही थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.