Move to Jagran APP

Maharashtra Assembly Elections 2019: उद्धव ठाकरे बोले, भाजपा के साथ शिवसेना का गठबंधन अटूट

Uddhav Thackeray. महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे पर सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना द्वारा सख्त रुख अपनाए जाने की खबरें आ रही हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 08 Sep 2019 11:08 AM (IST)Updated: Mon, 09 Sep 2019 12:05 AM (IST)
Maharashtra Assembly Elections 2019: उद्धव ठाकरे बोले, भाजपा के साथ शिवसेना का गठबंधन अटूट
Maharashtra Assembly Elections 2019: उद्धव ठाकरे बोले, भाजपा के साथ शिवसेना का गठबंधन अटूट

मुंबई, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा के साथ उनकी पार्टी का गठबंधन अटूट है और यह एक बार फिर से सत्ता में वापसी करेगा। बता दें कि महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे पर सत्तारूढ़ भाजपा और शिवसेना द्वारा सख्त रुख अपनाए जाने की खबरें आ रही हैं।

loksabha election banner

ठाकरे ने शनिवार को यहां एक समारोह को संबोधित करते हुए अनुच्छेद-370 को समाप्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। साथ ही, अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने तथा समान नागरिक संहिता लाने की अपील की। ठाकरे ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को नेतृत्व और दिशा प्रदान की है जिसमें प्रगति और विकास करने की अपार क्षमता है। संविधान के अनुच्छेद 370 को समाप्त करने तथा चंद्रयान-2 अभियान के लिए मैं मोदी को बधाई देता हूं। अब राष्ट्र, अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण तथा समान नागरिक संहिता का इंतजार कर रहा है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा। मोदी ने इसे सिद्ध करके दिखा दिया है।

ठाकरे ने भाजपा के साथ गठबंधन जारी रहने की घोषणा करते हुए कहा कि यह गठबंधन अटूट है। यह बात ठीक है कि हम सत्ता चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा राज्य के विकास के लिए चाहते हैं। चुनावों के बाद भाजपा-शिवसेना गठबंधन प्रदेश में एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगा। मुझे इस बात की खुशी है कि प्रधानमंत्री मोदी राज्य की बढ़ती जनसंख्या के लिए सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। बता दें कि ऐसी खबरें हैं कि शिवसेना चाहती है कि विधानसभा चुनावों में भाजपा के साथ सीटों का बंटवारा आधा-आधा हो। जिसका मतलब है कि दोनों पार्टी बराबर-बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। विधानसभा की कुल 288 सीटों में से, भाजपा और शिवसेना ने 18 सीटें छोटे सहयोगियों को आवंटित करने पर सहमति जताई है, लेकिन इस पर औपचारिक रूप से मुहर लगना बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.