मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में बुधवार सुबह शिवसेना सांसद ओमराज निंबालकर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने चाकू से हमला कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार निंबालकर कलंब तालुका के पडोली नैगांव में पार्टी उम्मीदवार कैलाश पाटिल के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे।  

गौरतलब है कि हमला उस समय हुआ जब रैली के दौरान एक समूह उनकी तरफ बढ़ रहा था तभी अचानक उस समूह में से एक व्यक्ति ने हाथ मिलाने के बहाने उनपर हमला कर दिया जिससे वह जख्मी हो गए। हालांकि हाथ में कलाई घड़ी होने के कारण अधिक चोट नहीं लगी है। घायल सांसद को इलाज के लिए तुरंत अस्‍पताल पहुंचा दिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी हुई है और अज्ञात हमलावार की तलाश कर रही है।

बता दें की  सन 2006 में भी मुंबई-पुणे एक्सप्रेस वे पर कलंबोली के पास लोकसभा सांसद के पिता की भी गोली मारकर हत्या की गयी थी। उनके पिता कांग्रेस के नेता थे। इस मामले में पूर्व लोकसभा सांसद पद्मसिंह पाटिल मुख्य आरोपी हैं। 

Maharashtra assembly elections 2019: नारायण राणे के कारण दो जिलों में आमने-सामने हैं शिवसेना-भाजपा

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और 24 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।महाराष्ट्र में सभी बड़े दलों के गठबंधन के तहत चुनाव लडऩे के कारण गठबंधन की सियासत चरम पर होगी।  महाराष्ट्र में इस समय भाजपा-शिवसेना गठबंधन की सरकार है, और ये दोनों दल केंद्र में भी सहयोगी हैं। जबकि विपक्ष में भले ही कांग्रेस है, लेकिन नेता जानते हैं कि भाजपा-शिवसेना गठबंधन का मुकाबला करना इतना सरल नहीं होगा, इसलिए कांग्रेस ने एनसीपी के साथ हाथ मिलाया है।   

महाराष्ट्र  में पिछले लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस-राकांपा के करीब दो दर्जन विधायक या पूर्व विधायक भाजपा-शिवसेना में आ चुके हैं। बारामती में राकांपा नेता अजीत पवार के प्रचार की कमान संभाल रहीं तो उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार का कहना है कि लोग मौका देखकर पाला बदल रहे हैं। ऐसे लोगों की वजह से ही कांगेस-राकांपा का सबसे मजबूत किला पश्चिम महाराष्ट्र में कमजोर पड़ गया है। 

Maharashtra Elections 2019: भाजपा का घोषणा पत्र जारी, जानें कौन से वादों का किया एलान

Maharashtra assembly elections 2019: महाराष्ट्र की राजनीति में कम होती जा रही शक्कर की मिठास

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप