मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के बरसी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष दिलीप सोपल ने कल महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को अपना इस्तीफा सौंप दिया। गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा को लगातार झटके लग रहे हैं। पार्टी के एक और विधायक दिलीप सोपल ने सोमवार को शिवसेना में शामिल होने और विधानसभा चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था।

 सोपल सोलापुर जिले के बारसी से विधायक व राज्य की पूर्ववर्ती कांग्रेस-राकांपा (राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी) सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के एक करीबी ने भी इस राजनीतिक घटनाक्रम की पुष्टि की थी। पिछले ही महीने राकांपा के शहापुर विधायक पांडुरंग बरोरा राज्य में सत्तासीन भाजपा गठबंधन की सहयोगी पार्टी शिवसेना में शामिल हो चुके हैं।

कोंकण के भास्कर जाधव भी जा सकते हैं शिवसेना में
कोंकण में राकांपा के प्रभावशाली नेता व पूर्व मंत्री भास्कर जाधव के शिवसेना में शामिल होने की अटकलें भी रविवार को तैरती रहीं। इस चर्चा को तब आधार मिल गया, जब उन्होंने मुंबई के बांद्रा स्थित शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री में उनसे मुलाकात की। गुहागर से विधायक जाधव पहले भी शिवसेना में रह चुके हैं। हालांकि, जाधव ने इसे सिर्फ अफवाह करार देते हुए राकांपा में बने रहने की बात कही।

सतारा के सांसद भोसले का भी डोल रहा मन
मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस शनिवार को परोक्ष रूप से सतारा के राकांपा सांसद और मराठा नेता उदयनराजे भोसले को भाजपा में शामिल होने का आमंत्रण दे चुके हैं। भोसले ने शुक्रवार को फड़नवीस सरकार की तारीफ करते हुए पूर्व की कांग्रेस-राकांपा सरकार पर विकास की राह में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाया था। राकांपा के चार सांसदों में से एक भोसले छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज हैं। उनके रिश्तेदार और सतारा से विधायक शिवेंद्रसिंह भोसले अपने साथी विधायक संदीप नायक व वैभव पिचड के साथ पहले ही भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार व उनके भतीजे अजीत पवार के खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है मामला

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस