मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता और गुहागर से विधायक भास्कर जाधव शुक्रवार को उद्धव ठाकरे की उपस्थिति में शिवसेना में शामिल हो गए। कोंकण क्षेत्र में पार्टी के दिग्गज नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने भी सोमवार को शिवसेना में शामिल होने की घोषणा कर दी थी, उन्होंने अपना इस्तीफा राज्य विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को सौंप दिया है। 

गौरतलब है कि दिग्गज नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री भास्कर जाधव ने भी सोमवार को शिवसेना में शामिल होने की घोषणा कर दी थी। जाधव ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत शिवसेना से की थी। वह वर्ष 2000 में राकांपा में शामिल हुए और बाद में राज्य की कांग्रेस-राकांपा गठबंधन सरकार में मंत्री भी बने। पिछले ही महीने राकांपा विधायक अवधूत तटकरे ने भी शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की थी। 

रत्नागिरी जिले में स्थित अपने गृहनगर गुहागर में जाधव ने सोमवार को समर्थकों के साथ बैठक के दौरान शिवसेना में शामिल होने की घोषणा की। उन्होंने रत्नागिरी में मीडिया से कहा, 'दो हफ्ते पहले मेरी शिवसेना प्रमुख से मुलाकात हुई थी। उन्होंने मुझे पार्टी में शामिल होने का प्रस्ताव दिया था।' गुहागर से चुनाव लडऩे के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मुझसे कहा गया तो जरूर लड़ूंगा। हालांकि, अंतिम फैसला शिवेसना नेतृत्व लेगा।

एनसीपी छोड़कर अब तक पूर्व मंत्री मधुकर पिचड़, उनके बेटे वैभव पिचड़, एनसीपी की पूर्व महिला प्रदेश अध्यक्ष चित्रा वाघ, शिवेंद्रराजे भोसले, रणजीत सिंह मोहिते-पाटिल, धनंजय महाडिक, राणा जगजीत सिंह पाटिल जैसे बड़े नाम बीजेपी-शिवसेना में जा चुके हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजय सिंह मोहिते-पाटिल और पद्मसिंह पाटिल भी एनसीपी से नाता तोड़ चुके हैं और आने वाले दिनों में दोनों सत्ताधारी पार्टियों में से किसी एक में जा सकते हैं।

Maharashtra Assembly Elections 2019: लोगों की टिप्पणियों का मुख्यमंत्री फड़नवीस ने दिया करारा जवाब

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप