मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर रस्साकशी जारी है, ऐसे में संजय राउत का बयान की अहमियत बढ़ जाती है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने स्पष्ट कर दिया कि उनकी पार्टी बराबरी की स्थिति में ही भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। राउत ने कहा है कि अगर शिवसेना को 144 सीटें नहीं मिलेगी तो विधानसभा चुनाव में भाजपा के साथ गठबंधन  तोड़ दिया जाएगा। 

ज्ञात हो कि संजय राउत का यह बयान शिवसेना नेता और राज्य सरकार में मंत्री दिवाकर राउत के बयान के समर्थन में आया है। महाराष्ट्र में विधानसभा सीट की कुल 288 सीटें हैं। मिली जानकारी के अनुसार कुल 288 सीटों में से भाजपा शिवसेना को केवल 120 सीटें देना चाहती है। जबकि शिवसेना 144 सीटों की मांग कर रही है।

गौरतलब है कि 2014 में भी विधानसभा चुनाव के दौरान भी अंतिम समय में भाजपा-शिवसेना का गठबंधन टूट गया था। उसके बाद दोनों राजनीतिक पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव के बाद दोनों ने मिलकर सरकार बनायी थी। राकांपा प्रमुख शरद पवार सीटों के बंटवारे की घोषणा भी कर चुके हैं। ऐसे में शिवसेना और भाजपा के भी गठबंधन के साथ ही चुनाव मैदान में उतरने की पूरी संभावना है।

20 हजार सरकारी कर्मचारियों ने लिया इस खास योजना का लाभ, अब वसूली के लिए सरकार सख्त

Maharashtra assembly elections 2019: कांग्रेस-राकांपा के एक और गढ़ पर प्रहार करेंगे आज पीएम मोदी

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप