नई दिल्ली, आइएएनएस। महाराष्ट्र में कांग्रेस ने अपने सभी मौजूदा विधायकों पर एक बार फिर से भरोसा जताने का फैसला किया है। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में उनके आवास पर पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक के बाद सूत्रों ने यह जानकारी दी।

लगभग ढाई घंटे तक चली बैठक में प्रत्याशियों पर विस्तार से मंथन किया गया। अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर सूत्र ने बताया कि कांग्रेस के सभी मौजूदा विधायक इस बार भी चुनाव लड़ेंगे, यानी किसी भी विधायक का टिकट नहीं कटेगा।

बैठक में पार्टी के महासचिवों केसी वेणुगोपाल, अंबिका सोनी, वीरप्पा मोइली, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अहमद पटेल, मलिक्कार्जुन खड़गे, जो राज्य के प्रभारी भी हैं, के साथ ही महाराष्ट्र के कई नेता भी शामिल हुए।

सूत्रों ने बताया कि दिन में स्क्रीनिंग कमेटी ने 60 नामों पर मुहर लगाई थी। बाद में खड़गे ने मीडिया को बताया कि स्क्रीनिंग कमेटी ने जो नाम भेजे थे उनमें से सीईसी ने 90 फीसद को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने कहा कि अब स्क्रीनिंग कमेटी की 17 सितंबर और सीईसी की 18 सितंबर को बैठक होगी जिसमें और नामों को फाइनल किया जाएगा। सूत्र ने बताया कि बैठक में महाराष्ट्र की 125 पर चर्चा की गई।

सीटों के बंटवारे को लेकर खड़गे ने कहा कि बातचीत हुई है और सीट को लेकर फैसला कर लिया जाएगा। गठबंधन में राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना को शामिल किए जाने के सवाल पर खड़गे ने कहा कि बैठक में इस मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई। जबकि, बैठक में मौजूद एक अन्य वरिष्ठ नेता ने कहा कि राज ठाकरे की पार्टी गठबंधन का हिस्सा नहीं होगी।

2014 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 288 में से 122, शिवसेना को 62, कांग्रेस को 42 और राकांपा को 41 सीटें मिली थीं।

महाराष्ट्र चुनाव की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप