मुंबई, एएनआइ। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने भी मंगलवार सुबह अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। इस दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फणनवीस के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा व अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। घोषणा पत्र का मुख्य बिंदू अर्थव्यवस्था है और ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए रोडमैप तैयार किया गया है। घोषणा पत्र के कवर पेज पर मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस और प्रधानमंत्री  की फोटो छपी हुई है।भाजपा ने पांच साल के कार्यकाल के दौरान 1 करोड़ नाैकरियों देने का वादा कर युवा वर्ग को लुभाने का भी प्रयास किया है। इस मौके पर भाजपा ने चुनाव को लेकर अपना थीम सॉन्ग भी लॉन्च किया है। 

घोषणा पत्र की मुख्य बातें

  • 1 करोड़ बेरोजगारों को मिलेगा रोजगार
  • बारिश और बाढ़ के समय समुद्र की तरफ बह जाने वाले पानी को विदर्भ और मराठवाड़ा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। 
  • नदियों को आपस में जोड़ा जाएगा। 
  • ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी के लिए रोडमैप

 पांच वर्षो में लाखों को मिला रोजगार

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मुख्यमंत्री फणनवीस ने महाराष्टï, की राजनीति का मूल ही बदल कर रख दिया है। पांच वर्ष पहले महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार था लेकिन आज यहां भ्रष्टाचार का अंत हो चुका है। भाजपा की सरकार आने से यहां पारदर्शिता और स्थिरता आई है। हमें बताते हुए प्रसन्नता होती है कि पिछले पांच वर्र्षों में यहां 59 लाख लोगों को रोजगार मिला है। 

गौरतलब है कि इससे पहले  भाजपा ने हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर हरियाणा का घोषणा पत्र जारी किया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, जेपी नड्डा, भाजपा प्रदेश अध्यक्षण् सुभाष बराला और घोषण पत्र कमेटी के प्रमुख ओपी धनखड़ समेत पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। भाजपा ने हरियाणा में अपने घोषणा पत्र का शीर्षक 'म्हारे सपने का हरियाणा' रखा है। 

Maharashtra assembly elections 2019: फिर खेल बिगाड़ने को तैयार बैठे हैं प्रकाश आंबेडकर

 

Posted By: Babita kashyap

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप