Move to Jagran APP

महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे ने दाखिल किया अपना नामांकन, ठाकरे परिवार के लिए ऐतिहासिक दिन

आदित्य ठाकरे ने आज अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। उन्होंने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नॉमिनेशन किया।

By Shashank PandeyEdited By: Published: Thu, 03 Oct 2019 11:32 AM (IST)Updated: Thu, 03 Oct 2019 12:30 PM (IST)
महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे ने दाखिल किया अपना नामांकन, ठाकरे परिवार के लिए ऐतिहासिक दिन
महाराष्ट्र: आदित्य ठाकरे ने दाखिल किया अपना नामांकन, ठाकरे परिवार के लिए ऐतिहासिक दिन

मुंबई, एजेंसी। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे चुनावी मैदान में उतर चुके हैं। उन्होंने आज वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल कर दिया। बीएमसी ऑफिस पहुंचकर उन्होंने उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में अपना नामांकन दाखिल किया। बता दें, ठाकरे परिवार से नामांकन दाखिल करने वाले आदित्य पहले सदस्य हैं। आदित्य ठाकरे के नामांकन के दौरान उद्धव ठाकरे ने जनता का धन्यवाद किया।

loksabha election banner

उद्धव ठाकर ने कहा- जनता का धन्यवाद

आदित्य ठाकरे ने अपना अपना नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने वर्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया।  इस दौरान आदित्य के साथ  उनके पिता उद्धव ठाकरे भी मौजूद रहे। इस दौरान उनके पिता उद्धव ठाकरे ने जनता को धन्यवाद दिया।  उद्धव ठाकरे ने साथ ही आदित्य की तारीफ करते हुएकहा कि नई पीढ़ी नई सोच के साथ आगे आई है। शिवसेना प्रमुख ने साथ ही कहा कि जनता की सेवा करना हमारे परिवार की परंपरा है।

इससे पहले आदित्य ठाकरे आदित्य ठाकरे नामांकन दाखिल करने से पहले मुंबई में अपना रोड किया। इस दौरान आदित्य ठाकरे ने जनता को अपनी सबसे बड़ी ताकत बताया। उन्होंने कहा कि जो जिम्मेदारी जनता देगी वो उसका पालन करेंगे।

एएनआई से बात करते हुए, उन्होंने कहा, 'मैं खुश और उत्साहित हूं। लोगों के समर्थन को देखना बहुत अच्छा लगता है।'

क्यों ऐतिहासिक है आदित्य ठाकरे का चुनाव लड़ना ?

आदित्य ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले पहले सदस्य हैं। शिवसेना प्रमुख उद्दव ठाकरे के बेटे और नेता आदित्य ठाकरे पहली बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। यह ठाकरे परिवार के लिए एक ऐतिहासिक पल है। ठाकरे परिवार की ओर से आजतक किसी ने चुनाव नहीं लड़ा है। बाला साहेब ठाकरे ने भी कभी चुनाव नहीं लड़ा था, वहीं वर्तमान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी कभी चुनाव मैदान में कदम नहीं रखा।

इस लिहाज से देखा जाए तो शिवसेना के टिकट पर पहली बार कोई ठाकरे परिवार का सदस्य  चुनाव लड़ने जा रहा है। ठाकरे परिवार की ओर से सिर्फ राज ठाकरे ने चुनाव लड़ा है। लेकिन उन्होंने शिवसेना नहीं बल्कि अपनी पार्टी मनसे(महाराष्ट्र नव निर्माण सेना) के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

ठाकरे की नामांकन रैली में भाजपा और अन्य एनडीए-सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के झंडे के रूप में शिवसेना के सहयोगियों के समर्थन का एक शो भी देखा गया, जो नामांकन मार्च के दौरान देखा गया था। अपने नामांकन के बाद ठाकरे ने अपने दादा और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के चित्र के सामने झुकते हुए एक तस्वीर भी ट्वीट की। अपने नामांकन के बाद, ठाकरे ने अपने दादा और शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के चित्र के सामने झुकते हुए एक तस्वीर भी ट्वीट की। शिवसेना और भाजपा संयुक्त रूप से महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं, जो 21 अक्टूबर को होने वाले हैं।

आदित्य ठाकरे ने किया था ऐलान

हाल ही हुई पार्टी की एक बैठक में आदित्य ने इस बात की जानकारी दी थी। उन्होंने कहा था, 'मैने एक बड़ा कदम उठाया है। मैं चुनाव लड़ने वाला हूं। मेरे लिए ये एक ऐतिहासिक क्षण है। आदित्य ने विपक्षी उम्मीदवारों को लेकर कहा है कि मेरे खिलाफ कोई खड़ा हो जाए होने दीजिए। मुझे डर नहीं है, क्योंकि मुझे विश्वास है आप मुझे हारने नहीं देंगे।

महाराष्ट्र में कब हैं चुनाव ?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में 288 सीटों के लिए 21 अक्टूबर को वोटिंग होने वाली है। इन चुनावों के नतीजे 24 अक्टूबर को सामने आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.