Move to Jagran APP

MP Election 2018 : पुत्र मोह के सवाल पर सोनिया को घेरने वाले चतुर्वेदी के निष्कासन की अनुशंसा

MP Election 2018 छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस से बगावत कर समाजवादी पार्टी के टिकट पर सत्यव्रत चतुर्वेदी के पुत्र नितिन मैदान में उतर चुके हैं।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 09:12 PM (IST)Updated: Tue, 20 Nov 2018 01:12 AM (IST)
MP Election 2018 : पुत्र मोह के सवाल पर सोनिया को घेरने वाले चतुर्वेदी के निष्कासन की अनुशंसा
MP Election 2018 : पुत्र मोह के सवाल पर सोनिया को घेरने वाले चतुर्वेदी के निष्कासन की अनुशंसा

भोपाल। कांग्रेस से राज्यसभा सदस्य रहे सत्यव्रत चतुर्वेदी के निष्कासन की कार्रवाई के लिए प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अनुशंसा कर दी है। पीसीसी ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी को पत्र भेज दिया है। हालांकि निष्कासन के आदेश देर शाम तक जारी नहीं हो सके। वहीं, पूर्व मंत्री स्व. रत्नेश सोलोमन के बेटे और बेटी सहित छह लोगों को निष्कासित कर दिया गया है।

prime article banner

छतरपुर जिले की राजनगर विधानसभा सीट से कांग्रेस से बगावत कर समाजवादी पार्टी के टिकट पर सत्यव्रत चतुर्वेदी के पुत्र नितिन मैदान में उतर चुके हैं। सत्यव्रत बेटे के लिए खुले तौर पर क्षेत्र में वोट मांग रहे हैं और प्रचार कर रहे हैं।

नवदुनिया से चर्चा में सत्यव्रत चतुर्वेदी ने पुत्र मोह के सवाल पर सोनिया गांधी पर ही सवाल खड़ा कर दिया था, जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने सख्त कार्रवाई की है। पीसीसी के संगठन प्रभारी उपाध्यक्ष चंद्रप्रभाष शेखर ने बताया कि पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ के निर्देश पर चतुर्वेदी के निष्कासन के लिए एआईसीसी को पत्र लिखकर अनुशंसा की गई है। एआईसीसी को फैसला करना है।

इधर, कांग्रेस के पूर्व मंत्री स्व. रत्नेश सोलोमन के पुत्र आदित्य सोलोमन टीकमगढ़ जिले की जबेरा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में उतर गए है। उनके पक्ष में बहन तान्या भी प्रचार कर रही हैं। दोनों भाई-बहन को कांग्रेस ने निष्कासित कर दिया है।

इसी तरह दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट से कांग्रेस नेता पुष्पेंद्र हजारी के बेटे अनुराग वर्धन बागी होकर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी बन गए हैं। इन पिता-पुत्र को भी पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। हटा विधानसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे प्रदीप खटीक का भी पीसीसी ने निष्कासन कर दिया है। इसी तरह पार्टी विरोधी कार्रवाई करने पर राव बृजेंद्र प्रताप सिंह को कांग्रेस ने बाहर कर दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.