Move to Jagran APP

MP Chunav 2018: PM बोले- मोदी पर हमले में नाकाम हुए तो मां को गाली दे रहे कांग्रेस के लोग

Madhya Pradesh Chunav 2018: पीएम ने कहा कि मामा शिवराज को गाली दे रहे हो, इसका जवाब यहां के भांजा और भांजियां देगी।

By Rahul.vavikarEdited By: Published: Sat, 24 Nov 2018 04:11 PM (IST)Updated: Sun, 25 Nov 2018 07:31 AM (IST)
MP Chunav 2018: PM बोले- मोदी पर हमले में नाकाम हुए तो मां को गाली दे रहे कांग्रेस के लोग
MP Chunav 2018: PM बोले- मोदी पर हमले में नाकाम हुए तो मां को गाली दे रहे कांग्रेस के लोग

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान छतरपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझसे मुकाबला नहीं कर पा रहे तो मेरी मां को राजनीति में घसीट रहे हैं। मोदी ने कहा कि कांग्रेस चार पीढ़ी का हिसाब देने के तैयार नहीं है और न ही इसकी चर्चा करने को तैयार है। चाय वाले की चार साल की सरकार पर चर्चा से भाग रही है। इनके पास कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी पर हमला करने के बजाए मोदी की मां को गाली दे रहे हैं। मोदी की मां को बदनाम कर रहे हैं, जिस मां को राजनीति के बारे में कुछ नहीं पता, उस मां को राजनीति में घसीटकर लाए। कांग्रेस के लोगों में मोदी से मुकाबला करने की हिम्मत नहीं है।

loksabha election banner

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इसी तरह जनता का शिवराज को मामा कहना उन्हें रास नहीं आता। वह कंस मामा को याद करते हैं तो अपने मामा एंडरसन और क्वात्रोची को याद क्यों नहीं करते? एक के साथ मिलकर बोफोर्स कांड कर दिया और दूसरे भोपाल गैस कांड के आरोपी एंडरसन को स्पेशल प्लेन से देश से बाहर भेज दिया। पीएम ने कहा कि मामा शिवराज को गाली दे रहे हो, इसका जवाब यहां के भांजा और भांजियां देगी। उन्होंने कहा कि मामा शिवराज के बजाए अगर अच्छा होता कि मामा एंडरसन और मामा क्वत्रोची को भी याद कर लेते। मोदी ने कहा कि यहां पर चुनाव लड़ने वाले लोग भी इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल नहीं करते। मध्य प्रदेश की जनता को ऐसा हिसाब देना चाहिए कि मोदी की मां को गाली देने वालों की जमानत ही नहीं बचे।

राज बब्बर ने मोदी के मां को निशाना बनाया था

इससे पहले कांग्रेस के यूपी प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने इंदौर में गुरुवार को चुनावी रैली के दौरान पीएम को मनहूस बताते हुए उनकी मां का भी मजाक उड़ाया था। बब्बर ने कहा था कि वह (मोदी जी) अपने भाषणों में अक्सर कहते थे कि डॉलर के मुकाबले रुपया इतना गिर गया है कि उसकी उम्र प्रधानमंत्री (तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह) के करीब जा रही है। प्रधानंत्री महोदय, आपने तो इज्जत से नाम नहीं लिया था लेकिन हम कहना चाहेंगे कि अब रुपया आपकी पूज्यनीय माता जी की उम्र (करीब 97 साल) के करीब पहुंच गया है। 

विकास करना महाराजाओं के बस की नहीं

जनसभा में पीएम ने कहा कि मध्य प्रदेश का विकास करना राजा-महाराजाओं के बस की बात नहीं है। ये काम सिर्फ शिवराज और बीजेपी सरकार कर सकती। छतरपुर में पानी की समस्या को दूर करने का काम शिवराज सरकार ने करके दिखाया है, जबकि कुछ लोगों ने यहां के तालाबों पर कब्जे कर रखे थे। मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश को 15 साल मुसीबतों को दूर करने में निकल गए, सही मायने में मध्य प्रदेश अब वहां पहुंचा है, जहां से तेजी से यह आगे जाएगा। उन्होंने कहा कि एक दौर था जब मध्य प्रदेश में लोग पानी किल्लत से जूझ रहा थाय कांग्रेस सरकार में मैं संगठन के काम से यहां आया था, तो नहाने का पानी नहीं मिलता था। आज सिंचाई के क्षेत्र में भी सरकार ने बड़े कदम उठाए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 15 साल पहले जब आप लोग ने मध्य प्रदेश की राजनीति से कांग्रेस पार्टी का सफाया कर दिया था और कहीं बचने नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि वोट देते समय कांग्रेस के बंटवारे की राजनीति को याद रखना और वो आज भी इसी के आसपास भविष्य देख रही है। 

सोनिया पर साधा निशाना

पीएम ने सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि हमारी सरकार कोई रिमोर्ट कंट्रोल वाली सरकार नहीं है। ये सवा करोड़ लोगों की सरकार है। मैडम की तरह घर में बैठकर रिमोट्र कंट्रोल से नहीं चल रही है। मोदी ने कहा कि मैडम ने देश के खजाने के लुटा दिया था। उन्होंने देश के पैसे को उद्योगपतियों को दे दिया था। हमने मुद्रा योजना के जरिए युवाओं को बिना गारंटी के लोन देने का काम किया। इससे नवजवानों को रोजगार मिला है। सोने के चम्मच लेकर पैदा होने वाले  राजा महाराजा कन्फ्यूज है। 

बीजेपी के पास विकास का मंत्र

उन्होंने कहा कि बीजेपी विकास के मंत्र को लेकर चल रही है और भ्रष्टाचार की बिमारी को मिटाने को लेकर हम चल रहे हैं। ऐसे में हमें ऐसी राज्य में आप बीजेपी की सरकार दीजिए और प्रदेश को साफ करने का काम हम करेंगे और पाई-पाई का हिसाब देंगे।

हम गरीबों के लिए बेहतर इलाज के लिए मुफ्त में आयुष्मान लाए हैं। गंभीर बिमारी के लिए मंहगे से मंहगे इलाज के लिए आयुष्मान है। इस देश के गरीब को ताकत देने के लिए हम काम करे रहे हैं।

'कांग्रेस को दोबारा से लाने की गलती मत करना'

कांग्रेस नेता दिग्विजयसिंह सिंह पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि 15 साल पहले वाले  सीएम आज भी कह रहे हैं कि विकास कुछ नहीं होता, जात-पात का खेल कर दो तो जीत जाओगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का 55 साल का राज और शिवराज का 15 साल का राज है, आपको तौलकर देखना चाहिए कि 15 साल पहले कांग्रेस के राज में आपने जो मुसीबतें उठाईं, क्या आपमें से कोई भी अपनी संतानों को ऐसी जिंदगी देना चाहेगा?

PM की मंदसौर में पहली रैली

प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम पहली बार मंदसौर में रैली करने जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान यहां रैलियां कर चुके हैं। कांग्रेस ने पीएम के मंदसौर रैली पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि जब किसानों पर गोली चली थी, उस वक्त पीएम कहां थे। ऐसे में अब वो मंदसौर किस हक से वोट मांगने आ रहे हैं। पीएम मोदी मंदसौर में बीजेपी उम्मीदवार यशपाल सिसौदिया के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। वो दोपहर तीन बजे कॉलेज ग्राउंड पहुंचेगे और चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मंदसौर में करीब एक घंटे रहेंगे और 40 मिनट भाषण देने का कार्यक्रम है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.