अपने पसंदीदा टॉपिक्स चुनें close

MP Election 2018 Live Updates: मां बेटे जमानत पर हैं, हमसे सवाल पूछ रहे- पीएम मोदी

Sat, 24 Nov 2018 04:41 PM (IST) | Saurabh Mishra

HIGHLIGHT

  1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छतरपुर और मंदसौर में रैली
  2. राहुल गांधी सागर और दमोह में करेंगे सभा को संबोधित
  3. योगी आदित्यनाथ की उज्जैन में चुनावी सभा

विधानसभा चुनाव में अब प्रचार के लिए गिनती के ही दिन बचे हैं। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंंक दी है। भाजपा के लिए आज पीएम मोदी छतरपुर और मंदसौर में सभा करेंगे। वहीं राहुल गांधी सागर और दमोह में प्रचार करेंगे।

24 Nov,2018
  • 07:26 PM

     मुरैना में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली

    इधर भिंड के बाद अमित शाह ने मुरैना में भी जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने शिवराज सरकार के काम गिनाते हुए भाजपा के प्रत्याशियों को जिताने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस पर झूठ बोलने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आज किसानों की बात कर रही है, लेकिन 50 साल के राज में उन्हें किसान क्यों याद नहीं आए। अमित शाह ने मौजूद सभी लोगों को शपथ दिलाई कि वे भाजपा के प्रत्याशियों को जिताएं। यहां से शाह ग्वालियर के लिए रवाना हुए।

     

  • 05:24 PM

    बड़ा हार पहनाकर कार्यकर्ताओं ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया। 

  • 05:23 PM

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनावी रैली के लिए इंदौर पहुंच चुके हैं। राऊ में उनकी चुनावी रैली होनी है। यहां से भाजपा उम्मीदवार मधु वर्मा कांग्रेस प्रत्याशी जीतू पटवारी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे हैं।  

  • 05:19 PM

    वो तो कहते हैं कि आदिवासी के वोट बंट जाएंगे। ये लोकतंत्र को खतरा है कि नहीं। ऐसे लोगों को जीतने देंगे क्या। ऐसे लोगों को वोट लेने का हक है। कांग्रेस को चुन-चुनकर साफ कर दें।    

  • 05:19 PM

    मंदसौर की रैली में पीएम मोदी ने कहा, कमलनाथ के वीडियो चल रहे हैं बाजार में, वो वीडियो में किसका वोट मांग रहे हैं। ये लोकतंत्र है, हमें सबका वोट चाहिए। हमें हर हिंदुस्तानी जो भारत का मतदाता है, उसका वोट चाहिए।

  • 04:53 PM

    आजादी से 2014 तक 60 साल में इतनी सरकारे आ गयीं, देश 13 करोड़ परिवारों को गैस कनेक्शन दिया, मोदी ने 4 साल में 12 करोड़ कनेक्शन दिये। इन्हें 4 पीढ़ी लग जाती इस काम को करने में।  

  • 04:53 PM

    पीएम मोदी बोले,नामदार ने अपनी फटी जेब से मोबाइल निकाल मेड इन मंदसौर का वादा किया, इनकी पार्टी के घोषणा पत्र में ये बात नहीं है। नामदार को उनकी पार्टी गंभीरता से नही लेती।
     

  • 04:50 PM

    पीएम मोदी ने कहा कि, किसानों की मौजूदा पीढ़ी कांग्रेस की नीतियों की वजह से परेशान है। हमारी सरकार की भी इसलिए बदनामी होती है। अब जब उनकी नीतियां उल्टी पड़ रही हैं तो वो आगे आकर ज्यादा से ज्यादा चीख रहे हैं।  

  • 04:49 PM

    मैं चाहूंगा कि मंदसौर के लिए स्टेच्यू ऑफ यूनिटी को देखने गुजरात जाएं। सरदार साहब किसानों के असली नेता थे। अगर सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के पहले प्रधानमंत्री होते तो कांग्रेस के राज में जो किसानों की बर्बादी हुई, वो कभी नहीं होती। वो किसानों के हित में काम करते।

  • 04:48 PM

    मां और बेटा दोनों जमानत पर हैं। वो हमसे सवाल पूछ रहे हैं, नोटबंदी क्यों की। ये दिखाने के लिए ही तो नोटबंदी की। ये देश की जनता को दिखाना था। तीन लाख फर्जी कंपनियों में ताले लगा दिए।  

  • 04:47 PM

    कमलनाथ जो भी बोलें, जो भी करें, वो नामदार( राहुल गांधी) के ग्रीन सिग्नल के बिना नहीं कर सकते हैं। कमलनाथजी कहते हैं कि उनकी चक्की देर से है,लेकिन पीसती बड़ा बारीक है। कमलनाथ जी 84 के सिख विरोधी दंगे ये बताने के लिए काफी है, आप कितना बारीक पीसते हैं। जिसे नामदार को पार्टी सीरियस नहीं लेती उसे आप संजीदगी से लेंगे।

  • 04:41 PM

    बैंकों के अंदर गरीबों को ले जाने का काम मोदी सरकार ने किया है। हमने गरीबों के खाते खोल दिए। इंदिरा जी का वादा करके गई थीं। हमने पूरा करके दिखा दिया। पीएम मोदी ने जनता से पूछा, रोज नए वादे करने वालों पर भरोसा करोगे क्या? 

  • 04:38 PM

    2022 तक हम किसानों की आय़ दोगुना करेंगे। 6 करोड़ ऐसे लोग निकले, जिनका अस्तित्व नहीं है। एक लाख करोड़ रुपए सरकारी खजाने से ऐसे ही निकल रहा था। उसे हमारी सरकार ने रोका। अब आप ही बताइए कि इसे विरोधी पसंद करेंगे क्या। मैं 125 करोड़ लोगों की लड़ाई लड़ रहा हूं। मुझे आपका साथ चाहिए।  

  • 04:28 PM

    आजकल वोट पाने के लिए कांग्रेस के लोग झूठे वादे, झूठे दावे करते हैं। नामदार की दादी मां इंदिरा गांधी देश की पीएम थी। आज से चालीस साल पहले उन्होंने गरीबी हटाओ का नारा दिया था। उन्होंने देश को वचन दिया था कि नहीं, गरीबी हटी क्या? ये वादा झूठा था कि नहीं, उन्होंने आपके वोट बटोरे की नहीं।  

  • 04:24 PM

    कांग्रेस की सरकार में किसानों को 15-16 फीसद ब्याज देना पड़ता था। ये भाजपा की सरकार है, जिसने शून्य फीसद ब्याज पर किसानों को कर्ज दिया था। मैडम की रिमोट वाली सरकार थी। दस साल स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को डिब्बे में बंद करके रखा। हमारे शिवराज जी ने प्याज में 400 और लहसुन में 800 रुपए का भावांतर भुगतान दिया है।  

  • 04:19 PM

    पीएम मोदी ने मंदसौर ने कहा कि, आजकल मैं दिल्ली में देख रहा हूं, बहुत सारे लोग झूठ के शिखर हो चुके हैं। क्योंकि 24 घंटे दिन-रात जहां मौका मिले, वहां झूठ बोलने वालों की फौज इतना जोरदार झूठ बोलती है, इतनी आसानी से बोलती है और कभी झूठ बोलने में कन्फ्यूज हो जाती है।  

  • 04:17 PM

    मध्य प्रदेश देश में गेहूं के उत्पादन में दूसरे नंबर पर है। हरियाणा, पंजाब जैसे राज्यों को पीछे छोड़ा है। मैं किसान भाईयों को कहना चाहता हूं, जो आपको गुमराह करते हैं। उन्होंने 55 साल किसानों को बर्बाद किया। तब उन्हें किसान क्यों नहीं याद आया। 15 साल में कृषि उत्पादन ढाई गुना करने में शिवराज सरकार सफल हुई है।  

  • 04:16 PM

    गांव, गरीब और किसान मजबूत हो। किसानों को सरकार के सामने सिर झुकाकर खड़ा न होना पड़े, ऐसा काम सरकार कर रही है। उन्हें पचास साल मिले हैं, उससे आधा समय भी मिल जाए तो बहुत काम कर जाएंगे। मैं विश्वास के साथ कहना चाहूंगा कि मंदसौर और मध्य प्रदेश के किसानों के दम पर तिलहन और दलहन के नाम पर आज हमारी पहचान है।  

  • 04:09 PM

    मंदसौर को विश्वास दिलाता हूं। जो प्यार और आशीर्वाद दे रहे हैं। इसे में ब्याज सहित विकास करके लौटाऊंगा।  

  • 04:04 PM

    पीएम मोदी बोले, कभी-कभी झूठ बोलने में भी कन्फ्यूज हो जाते हैं। दिल्ली के एसी कमरों में बैठकर प्रदेश की सियासत की बात कर रहे थे। मंदसौर की भीड़ देखकर उनको रंग समझ आ गया होगा। फिर एक बार मध्य प्रदेश की जनता ने भाजपा की सरकार बनाने का फैसला कर लिया है।  

  • 04:00 PM

    मंदसौर में किसान आंदोलन के बाद पीएम मोदी आज वहां पहुंचे हैं। वो भाजपा प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा को संबोधित करने आएं हैं।

  • 03:27 PM

    आखिरी दौर के प्रचार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी पहुंचे हुए हैं। भोपाल की एक चुनावी रैली में योगी आदित्यनाथ ने कमलनाथ पर निशाना साधा। उन्होंने कमलनाथ के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि, मैं कमलनाथ जी का एक बयान पढ़ रहा था, उन्होंने कहा कि हमें एसएसी-एसटी का वोट नहीं चाहिए। कांग्रेस को केवल मुस्लिमों का वोट चाहिए। कमलनाथ जी को ये अली मुबारक, हमारे लिए बजरंगबली पर्याप्त होंगे। 

  • 03:23 PM

    शिवपुरी की सभा में अमित शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, हम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में शिवराज सिंह को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी बनाकर लड़ रहे हैं। राहुल बाबा आपका सेनापति कौन है? एक राजा, एक महाराजा और एक थका हुआ उद्योगपति। उसके आधार पर चुनाव जीता जा सकता है क्या ?  

  • 03:14 PM

    12 जवानों को जिंदा जला दिया था। देश में गुस्सा था। सब सोच रहे थे मोदीजी क्या करेंगे। इस बार कांग्रेस की नहीं, भाजपा की सरकार थी। दस दिन में ही पाकिस्तान के घर में घुसकर मुंहतोड़ जवाब दिया।  

  • 03:12 PM

    अमित शाह बोले,कमलनाथ जी को नसीहत देते हूं, बड़ी आयु हो गई है। ज्यादा तेज न बोलें।

  • 03:10 PM

    अमित शाह शिवपुरी में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, शिवराज जी की सरकार ने किसानों को 1300 करोड़ से बढ़ाकर 13 हजार करोड़ लोन दिया। भाजपा सरकार ने शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसानों को लोन दिया है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि 15 साल में मध्य प्रदेश आगे बढ़ा है या नहीं। चौथी बार आशीर्वाद दे दीजिए हम विकसित राज्य से इसे समृद्ध राज्य बनाएंगे।  

  • 03:04 PM

    दमोह में आम सभा को संबोधित करते राहुल गांधी ने कहा कि, बोले पूरे देश के भोजन की फैक्ट्री बनाएंगे मध्य प्रदेश को। खेती में उत्पादन बढ़ाने के लिए हर जिले में फ्रूट प्रोसेसिंग प्लांट लगाएंगे। 

  • 01:58 PM

    कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पहुंचे दमोह। चुनावी रैली को करेंगे संबोधित। 

  • 01:57 PM

    राहुल गांधी ने सागर की सभा में कहा कि, एक महिला ने हमारा कार्यकर्ता को कहा कि रसोई का तवा दस साल में खराब हो जाता है, उसमें पकाई रोटी जल जाती है। इसी तरह शिवराज सिंह की सरकार तवे जैसी खराब हो गई है। अब हाथ से तवे को उठाकर बाहर फेंकना है।  

  • 01:56 PM

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सागर पहुंच चुके हैं। वो यहां चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

  • 01:29 PM

    भाजपा अध्यक्ष अमित शाह इस वक्त अशोकनगर में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो के जरिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को चुनौती दी जा रही है। अमित शाह के रोड शो में भारी भीड़ जुटी है।

  • 01:02 PM

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में किसान बूंद-बूंद के लिए तरस गए थे। शिवराज के सत्ता में आने के बाद सिंचाई के हालात बदले हैं। 

  • 01:01 PM

    छतरपुर की रैली में पीएम मोदी ने लोगों से अपील की कि वो 28 नवंबर को बढ़च-चढ़कर मतदान करें। 

  • 12:58 PM

    प्रधानमंत्री मोदी नाम लिए बगैर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, जब उन्हें कुछ नहीं सूझता तो वे मोदी की मां को गाली देते हैं, जिस मां को राजनीति का र नहीं पता।

  • 12:57 PM

    रैली में पीएम मोदी ने कहा, देश के गरीब को लूटने वालों को मैं नहीं छोड़ूंगा।इस देश में नोटबंदी से पहले ऐसी कंपनियां बनाई थीं। आठ बाय आठ के कमरे में 200 से ज्यादा कंपनियों का पता था। उन कंपनियों के बैंक में खाते थे। काला पैसा सफेद होता था। लूट चलती रहती थी। ये मोदी ने तीन लाख कंपनियों को ताले मार दिए। तीन लाख कंपनियों में ताले लगे हैं। इसलिए ये लोग मुझसे नाराज हैं। मुझे गाली देते हैं।  

  • 12:56 PM

    पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि, जब मुद्दे नहीं होते हैं, कुसंस्कार होते हैं, अहंकार सातवें आसमान पर होता है। तब जाकर किसी की मां को गाली देने की हिम्मत आती है। आजादी के बाद इतने साल राज किया। उस पार्टी के जिम्मेदार लोग मोदी के साथ भिड़ने के बजाए मोदी की मां को गाली दे रहे हैं।

  • 12:48 PM

    पीएम मोदी बोले, मामा शिवराज को गाली देने से पहले अपने मामा को क्वात्रोची को तो याद करो। भोपाल गैस कांड के उस गुनहगार एंडरसन को तो याद करो, जिसे स्पेशल हवाई जहाज से अमेरिका पहुंचा दिया था। चोरी छुपे से मामा एंडरसन को अमेरिका भेजा था। मामा क्वात्रोची, मामा एंडरसन को भी तो याद करें।

  • 12:47 PM

    राज बब्बर के बयान पर पीएम मोदी ने तंज कसा। विरोधियों को जब कुछ नहीं सूझता तो मां को गाली देते हैं। कांग्रेस वाले ये समझते हैं कि मोदी की मां को गाली देने से उनकी जमानत बच पाएगी क्या। हमारे शिवराज जी को भी न जाने क्या-क्या गाली देते हैं। वो तो नामदार हैं, हम तो कामदार हैं। कांग्रेस के पास मोदी से मुकालबे की ताकत नहीं तो मां को गाली देते हैं।  

  • 12:40 PM

  • 12:39 PM

    मोदी बोले, बुंदेलखंड में टूरिज्म पर 10 हजार करोड़ ओर जल्द खर्च होने वाले हैं। 

  • 12:38 PM

    जो लोग सोने के चम्मच लेकर पैदा हुए हैं, राजघराने के सिवाए कुछ देखा नहीं है। वो लोग देश को आत्मनिर्भर नहीं बनने देना चाहते हैं। हम देश के नौजवान को मजबूत बनाना चाहते हैं कि वो खुद अपने पैरों पर खड़े हों। बैंक के दरवाजे हमने देश के नौजवानों के लिए खोल दिए। इसलिए हम प्रधानमंत्री मुद्रा योजना लेकर आए।  

  • 12:36 PM

    मेरे देश का नौजवान स्वाभिमान से जिंदगी जीना चाहता है। 125 करोड़ देशवासी हमारा हाईकमान है। ये रिमोट कंट्रोल वाली सरकार नहीं है। ये 125 करोड़ लोगों के आशीर्वाद से चलने वाली सरकार है।  

  • 12:31 PM

    हमने चार साल के भीतर 3 लाख कॉमन सर्विस सेंटर बना दिए। दस लाख युवाओं को इसमें रोजगार मिला। बेटियों को अपने गांव में ही ये सेंटर चलाने का मौका मिला है। हमारी बेटियां रोजी-रोटी के साथ गांव की सेवा भी कर रही हैं।
     

  • 12:25 PM

    कांग्रेस के 55 साल के राज पर शिवराज के 15 साल भारी हैं। इस इलाके के लोग छत्रसाल यूनिवर्सिटी पर गर्व करते हैं। ये शिवराज कर सकते हैं। ये कांग्रेस के बस का नहीं है। ये राजा-महाराजाओं का काम नहीं है। ये तो जो जनता के लिए जीता है, वो ही कर सकता है।
     

  • 12:23 PM

    पीएम मोदी बोले चुनाव के आखिरी दौर में हम प्रवेश कर रहे हैं। जैसे-जैसे आखिरी दौर पास आ रहा है भाजपा का उत्साह बढ़ रहा है और कांग्रेस के खेमे में चिता बढ़ रही है। अब वहां सरकार बनाने के सपने नहीं है। वहां कौन किस की जमानत बनाएगा ये चिंता का विषय है।

  • 12:21 PM

    पीएम मोदी ने कहा, अपने बच्चों के भविष्य के लिए दोबारा कांग्रेस को लाने की भूल न करें। मैं आपसे आशीर्वाद लेने आया हूं। 

  • 12:16 PM

    पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि, महाराजा छत्रसाल का नाम लेकर गर्व महूसस होता है। वहीं उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि, 15 सालों में पूरे बुंदेलखंड में जो बदलाव आया है, उसके आप साक्षी हैं। ये बदलाव न राजा लाए हैं, न महाराज लाए हैं, ये शिवराज लाए हैं।  

  • 12:14 PM

    पीएम मोदी ने कहा कि, सतना में जिन बच्चों ने अपनी जान गंवाई, उनके परिजनों के साथ खड़ा हूं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है, उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं। 

  • 12:12 PM

    पीएम मोदी छतरपुर पहुंच चुके हैं। वो यहां चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं। 

  • 11:40 AM

    राहुल गांधी आज दमोह में चुनावी रैली में शामिल होंगे। यहां के एक्सीलेंस स्कूल में उनकी सभा होगी। सभा की तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। राहुल गांधी की सभी के मद्देनजर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं।

  • 11:37 AM

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी आज मध्य प्रदेश में कई जगह चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। वो विदिशा, भोपाल, उज्जैन और इंदौर की कई विधानसभाओं के लिए प्रचार करेंगे। 

  • 11:33 AM

     कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छतरपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। 

ज्यादा पठित

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.OK