Move to Jagran APP

MP Election 2018 : इन नेताओं ने अपने गनर से ही जान का खतरा बताया, देखें VIDEO

MP Election 2018 : सभी वर्तमान विधायक और वर्तमान में चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के सुरक्षाकर्मियों को आपस मे बदलने का आदेश भोपाल से जारी किया गया।

By Rahul.vavikarEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 04:06 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 04:06 PM (IST)
MP Election 2018 : इन नेताओं ने अपने गनर से ही जान का खतरा बताया, देखें VIDEO
MP Election 2018 : इन नेताओं ने अपने गनर से ही जान का खतरा बताया, देखें VIDEO

भिंड, नईदुनिया प्रतिनिधि। भिंड से मौजूदा विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह ने खुद के सुरक्षा गार्डों से अपनी जान को खतरा होने का दावा कर सनसनी फैला दी है। नरेंद्र सिंह कुशवाह का कहना है कि बीते दिन उनके गनर बदल दिए गए और अब उन्हें राकेश चौधरी के गनर दिए गए है।

loksabha election banner

विधायक ने गनर बदले जाने के बाद  आशंका जताई कि ऐसे में उनकी हत्या भी हो सकती है। दरअसल पूरा मामला रविवार को सुरक्षाकर्मियों के फेरबदल के बाद शुरू हुआ। रविवार को सभी वर्तमान विधायक और वर्तमान में चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों के सुरक्षाकर्मियों को आपस मे बदलने का आदेश भोपाल से जारी किया गया। इस आदेश के बाद तुरंत ही सभी सुरक्षकर्मियों को बदली के हिसाब से ड्यूटी पर पहुंचने का फरमान मिल गया। लेकिन इस फेरबदल से विधायको को खुद की जान पर खतरा मंडराने लगा है।

भिंड से वर्तमान में विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह और बीजेपी से प्रत्याशी बनाये गए राकेश चौधरी के बीच पुराना राजनैतिक विवाद है। दोनों के समर्थकों में कई बार हाथापाई भी हो चुकी है। लेकिन ये तब की बात थी जब राकेश चौधरी कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ा करते थे।

पिछली विधानसभा से पहले राकेश चौधरी ने भाजपा का दामन थाम लिया। इस तरह नरेंद्र और राकेश दोनों ही एक ही पार्टी में आ गए लेकिन दोनों के बीच मतभेद बने रहे। इस बार भाजपा ने नरेंद्र को टिकिट देने की बजाय राकेश चौधरी को अपना उम्मीदवार बनाया। लिहाजा नरेंद्र सिंह ने भाजपा छोड़कर समाजवादी से चुनाव मैदान में उतर आए। अब ऐसे में सुरक्षाकर्मी बदले जाने से विधायक नरेंद्र सिंह कुशवाह काफी परेशान है। विधायक का कहना है कि राकेश चौधरी के सुरक्षाकर्मी उनकी सुरक्षा में तैनात किए गए है ऐसे में उन्हें हत्या होने की आशंका सता रही है। 

गोविंद सिंह ने भी लिखा पत्र

इधर पूर्व विधायक गोविंद सिंह ने भी इसी तरह अपने सुरक्षाकर्मियों से ही जान का खतरा बताते हुए निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है। गोविंद से अपने पत्र में लिखा कि 2013 के चुनावों में उन पर जानलेवा हमला हुआ था। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान गोहद के विधायक की हत्या कर दी गई थी। उन्होंने पत्र में ये भी लिखा कि क्षेत्र में कई लोग उनसे रंजिश रखते हैं, लिहाजा उनकी जान को खतरा है। नए सुरक्षाकर्मियों से भी उन्हें खतरा महसूस हो रहा है, लिहाजा वे उन्हें वापस कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.