भोपाल (ब्यूरो)। विधानसभा चुनाव में भारी-भरकम मतदान से उत्साहित कांग्रेस अब चुनावी नतीजों को लेकर आशान्वित हो गई है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने 6 दिसंबर को पार्टी के सभी प्रत्याशियों की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित बैठक में पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे जो प्रत्याशियों को मतगणना संबंधर जरूरी टिप्स देंगे। कांग्रेस ने प्रदेश में 229 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं, 28 नवंबर को हुए मतदान के रुझान से पार्टी को अपने लिए अच्छी संभावनाएं दिखने लगी हैं। 11 दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर मतगणना होगी। इस दौरान प्रत्याशियों को किन जरूरी बातों का ख्याल रखना है, उनके बारे में समझाइश दी जाएगी।

नाथ ने जताया मतदाताओं का आभार कहा- यह जागरूकता का परिचायक

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने शांतिपूर्ण मतदान और वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रजातंत्र का उत्सव होता है। मतदान का जो अधिकतम प्रतिशत सामने आया वह मताधिकार के प्रति जनता की जागरुकता का परिचायक है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने मतदान के प्रति जबरदस्त उत्साह दिखाया। विश्व का सबसे बड़ा प्रजातंत्र भारत में है और उसका लघु रूप मध्यप्रदेश में भी है।

एक-एक वोट प्रदेश और देश का भविष्य तय करेगा। कमलनाथ ने आशा व्यक्त की है कि मतदाताओं ने जिस जोर-शोर से मतदान में हिस्सा लिया है। उससे लगता है कि वे मध्यप्रदेश का नवनिर्माण और वास्तविक रूप में सुशासन की स्थापना चाहते हैं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि प्रदेश में कांगे्रस की सरकार जरूर बनेगी। चुनाव ड्यूटी के दौरान हुई तीन अधिकारी और कर्मचारियों की असामायिक मृत्यु पर दुख प्रकट करते हुए कमलनाथ ने उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदना भी जताई।  

Posted By: Prashant Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप