भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अब प्रचार का शोर थम चुका है। बुधवार को जनता अपना फैसला सुना देगी। फैसला चाहें जो हो, लेकिन इस बार के चुनाव में आमने-जनता को आमने-सामने की लड़ाई देखने को मिली। वार पर पलटवार देखने को मिला।

फिर चाहें कांग्रेस की बात की जाए या फिर सत्ता में बैठी भाजपा की। दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने एक-दूसरे को घेरने का कोई मौका नहीं छोड़ा। जहां भाजपा में कमान खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिवराज सिंह ने संभाली तो वहीं कांग्रेस में राहुल गांधी, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया जवाब देने के लिए आगे आए।

मां पर हुआ वार, पीएम मोदी ने किया पलटवार

यूपी के कांग्रेस अध्यक्ष के बयान से सियासी पारा ऐसा चढ़ा कि पीएम मोदी ने सीधे कांग्रेस पर हमला बोल दिया। दरअसल इंदौर की एक चुनावी रैली में राज बब्बर ने पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्द कहते हुए उनकी मां का मजाक उड़ाया था। बब्बर ने कहा था कि, वो( मोदी जी) अपने भाषणों में अक्सर कहते थे कि डॉलर के मुकाबले रुपया इतना गिर गया है कि उसकी उम्र प्रधानमंत्री (तत्कालीन पीएम मनमोहन सिंह) के करीब जा रही है। प्रधानंत्री महोदय, आपने तो इज्जत से नाम नहीं लिया था, लेकिन हम कहना चाहेंगे कि अब रुपया आपकी पूज्यनीय माता जी की उम्र (करीब 97 साल) के करीब पहुंच गया है।

इसी बयान पर छतरपुर की रैली में पीएम ने पलटवार किया। उन्होंने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि, "जब कांग्रेस को कुछ नहीं सूझता है तो तो मां को गाली देते हैं। कांग्रेस वाले ये समझते हैं कि मोदी की मां को गाली देने से उनकी जमानत बच पाएगी क्या?

इस चुनाव में कांग्रेस ने सीएम शिवराज सिंह की मामा वाली छवि पर कई बार हमला बोला। खुद राहुल गांधी ने प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर तंज कसते हुए कहा था कि, प्रदेश में नकल करके बच्चे पास होते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष के इसी बयान पर सीएम शिवराज सिंह ने पलटवार करते हुए कहा था कि, मुझसे दुश्मनी है तो मुझे बोलो, बच्चों को क्यों बोलते हो। 

 

Posted By: Saurabh Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस